Advertisment

बचा हुआ एक सैंडविच खाने पर महिला को कर दिया नौकरी से बाहर

लैटिन अमेरिका मूल की एक महिला को बचा हुआ सैंड‎विच खा लेने पर नौकरी से बाहर का ‎दिया गया है। जानकारी के अनुसार लंदन में नौकरी के दौरान उसने कॉन्‍फ्रेंस रूम में मीटिंग के बाद बचा हुए एक सैंडविच खा लिया था।

New Update
aaaa

Woman fired from job

लंदन। एक रिपोर्ट के अनुसार यूके की एक शीर्ष लॉ फर्म में बतौर सफाईकर्मी काम करने वाली महिला को बचा हुआ ट्यूना सैंडविच खाने के लिए नौकरी से निकाल दिया गया था। यह सैंडविच उसे मीटिंग रूम में मिला था। इक्वाडोर की रहने वाली महिला गैब्रिएला रोड्रिग्ज ने डेवोनशायर सॉलिसिटर में दो साल तक काम किया और अब वह कंपनी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रही है। प्रवासी श्रमिकों के अधिकारों का प्रतिनिधित्व करने वाला यूनाइटेड वॉयस ऑफ द वर्ल्ड यूनियन अब इस महिला की मदद कर रहा है। संगठन ने कहा कि महिला को पिछले साल क्रिसमस से कुछ दिन पहले बर्खास्त कर दिया गया था क्योंकि ठेकेदार टोटल क्लीन को बचे हुए सैंडविच वापस नहीं करने की शिकायत मिली थी। 

इस दौरान उन्होंने पुष्टि की कि रोड्रिग्ज ने 1.50 यूरो (लगभग 134 रुपये) का एक सैंडविच खाया था। महिला को लगा कि वकीलों की एक बैठक के बाद इसे फेंक दिया जाएगा। लिहाजा उसने फेंकने की जगह इसे खा लिया। जानकारी के अनुसार, महिला को ग्राहक की संपत्ति बिना अधिकार या उचित बहाने के लेने के लिए निकाल दिया गया था। यूनियन का दावा है कि रोड्रिग्ज को हटाने का अनुरोध भेदभाव का कार्य था। यह दावा किया गया कि कंपनी की तरफ से नस्‍लभेदी व्‍यवहार किया गया है।

यदि वह सीमित अंग्रेजी वाली लैटिन अमेरिकी नहीं होती तो कंपनी ने उसके बारे में शिकायत नहीं की होती। हालां‎कि बर्खास्तगी के विरोध में कई यूनियन कार्यकर्ता लॉ फर्म के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने पहुंचे। उनके प्रोटेस्‍ट का तरीका भी निराला था वे ट्यूना के 100 डिब्बे और 300 सैंडविच लेकर वहां पहुंचे। साथ ही उनके हाथ में कई हीलियम गैस से भले दिल के आकार के गुब्बारे थे। वो रोड्रिग्ज के लिए प्रेम पत्र लेकर के एकत्र हुए।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment