चुनाव से पहले दहला पाकिस्तान! इलेक्शन कमीशन ऑफिस के बाहर बम धमाका

कराची में पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) कार्यालय के बाहर एक विस्फोट होने की जानकारी सामने आ रही है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दक्षिण साजिद सदोजई के अनुसार घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

New Update
aaaa

Bomb blast outside Election Commission office

विस्फोट की तीव्रता और प्रकृति का आकलन करने के लिए बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर बुलाया गया है। एआरवाई न्यूज ने पुलिस सूत्रों के अनुसार बताया कि एसएसपी साजिद सदोजई ने कहा, "विस्फोटक सामग्री कराची के रेड जोन क्षेत्र में ईसीपी कार्यालय की दीवार के पास एक शॉपिंग बैग में रखी गई थी। विस्फोटक सामग्री में बॉल बेयरिंग नहीं पाए गए।"

Advertisment

घटना स्थल से टाइम डिवाइस मिली- BDS रिपोर्ट
बम निरोधक दस्ते (BDS) ने एक रिपोर्ट जारी कर संकेत दिया कि ईसीपी कार्यालय की दीवार के पास एक 'देसी बम' धमाका हुआ है। बम में लगभग 400 ग्राम विस्फोटक का उपयोग किया गया था। रिपोर्ट में विस्फोट स्थल पर एक टाइम डिवाइस और 12 वोल्ट की बैटरी मिलने का जिक्र किया गया है।

बीडीएस की रिपोर्ट के मुताबिक, ''विस्फोट के डेटोनेटर और करीब 400 ग्राम विस्फोटक धमाके के साथ उड़ गए।'' रिपोर्ट में आगे कहा गया कि देसी बम एक नरम कंटेनर में रखा गया था। बीडीएस ने विस्फोट में किसी के हताहत नहीं होने की पुष्टि की है।

पाकिस्तान चुनाव आयोग ने धमाके पर मांगी रिपोर्ट
एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान चुनाव आयोग ने इस बम धमाके का तत्काल संज्ञान लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दक्षिण और जिला निगरानी अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है. ईसीपी ने दोनों अधिकारियों को तत्काल रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। ईसीपी ने कहा है कि पाकिस्तान सुरक्षा चुनौतियों का सामना कर रहा है, उसके बावजूद पाकिस्तान में चुनाव निर्धारित तिथि-8 फरवरी को होंगे।

बता दें कि 8 फरवरी को पाकिस्तान में 16वीं नेशनल असेंबली के सदस्यों के लिए चुनाव होना है। चुनाव से ठीक पहले पहले ईसीपी कार्यालय के बाहर बम धमाका हुआ है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment