Advertisment

बीवी की जान बचाने के ल‍िए पति ने दी थी किडनी, तलाक होते ही वापस मांगी

ब्रिटेन में प‎ति-पत्नी के बीच संबंध के दौरान एक हैरान करने वाली खबर आई है। बीवी की जान बचाने के ल‍िए एक शख्‍स ने क‍िडनी दान की थी। लेकिन जैसे ही तलाक हुआ, उसने वापस लेने का दावा ठोंक दिया।

New Update
aaa

Husband gave kidney to save wife's life

वॉशिंगटन। प‎ति ने कहा- या तो मेरी क‍िडनी वापस करो या फ‍िर पैसे दो। एक रिपोर्ट के मुताबिक तलाक का ये अनोखा मामला हाल ही में आया था। रिचर्ड बतिस्ता नाम के एक शख्स की 1990 में डोनेल से शादी हुई थी। दोनों के तीन बच्‍चे भी हैं। 2001 में डोनेल की तबीयत खराब होने लगी। उनकी दोनों क‍िडनी ने काम करना बंद कर दिया। डॉक्‍टरों ने कहा क‍ि क‍िडनी ट्रांसप्‍लांट करना होगा, वरना जान बचाना मुश्क‍िल है। तब रिचर्ड ने अपनी एक क‍िडनी उन्‍हें दान कर दी थी।

लेकिन 4 साल बाद डोनेल ने उन्‍हें तलाक दे दिया। इससे रिचर्ड काफी निराश हो गए। अब रिचर्ड ने कोर्ट में केस लगाया है। उनका दावा है क‍ि पत्‍नी डोनेल का क‍िसी और के साथ अफेयर है। इसल‍िए उसने तलाक दिया है। अब या तो उसे क‍िडनी वापस करनी होगी। या फ‍िर उसके बदले पैसा देना होगा। किडनी के बदले रिचर्ड बतिस्ता ने अपनी पत्नी से 1.2 मिलियन पाउंड देने की मांग की है। मेड‍िकल एक्‍सपर्ट का कहना है क‍ि क‍िडनी क‍िसी को एक बार लग गई तो वापस उसे देना संभव नहीं है। इसके ल‍िए डोनेल को दोबारा वही ऑपरेशन प्रक्रिया से गुजरना होगा।

इससे उसकी जान को खतरा है, क्‍योंकि उसकी दोनों क‍िडनी फेल हो चुकी हैं। अगर ये क‍िडनी भी न‍िकाल दी गई तो उसे बचाना असंभव होगा। वहीं मैट्रिमोनियल रेफरी जेफरी ने कहा कि रिचर्ड का मुआवजा और किडनी मांगना न केवल कानून के अनुसार गलत है, बल्‍क‍ि मानवीय रूप से सही नहीं है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment