Advertisment

App Updates : WhatsApp चैट्स पर ताला लगाने वाला नया फीचर, दूर हुई यूजर्स की बड़ी टेंशन

वॉट्सऐप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए एक के बाद एक जबर्दस्त फीचर ला रहा है। बीते कुछ दिनों में वॉट्सऐप में कई नए फीचर्स की एंट्री हुई है।

New Update
aaa

WhatsApp

 साथ ही कंपनी यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर्स को जल्द लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इन्हीं में से एक है लिंक्ड डिवाइसेज के लिए लॉक्ड चैट फीचर। कुछ दिन पहले कंपनी ने लॉक चैट फोल्डर को सिक्योर करने के लिए सीक्रेट कोड फीचर को रोलआउट किया था। यह अभी प्राइमरी डिवाइसेज के लिए ही उपलब्ध है। अब कंपनी इसे लिंक्ड डिवाइसेज के लिए भी लाने की तैयारी में लगी है।

WABetaInfo ने शेयर किया स्क्रीनशॉट
वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी। WABetaInfo ने बताया उसने इस अपकमिंग फीचर को गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड में देखा है। इसका एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप इस फीचर को देख सकते हैं। इसमें आप देख सकते हैं कि वॉट्सऐप लिंक्ड डिवाइस पर चैट ओपन करने के लिए सीक्रेट कोड की जरूर पड़ रही है।

सीक्रेट कोड को यूजर अपने प्राइमरी फोन से सेट कर सकते हैं। सीक्रेट कोड बनाने के लिए यूजर्स को चैट लॉक सेटिंग्स वाले ऑप्शन में जाना होगा। वॉट्सऐप का यह जरूरी फीचर अभी डेवेलपिंग फेज में है। टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट करेगी। इस फीचर की एंट्री के बाद यूजर लिंक्ड डिवाइसेज पर अपनी चैट्स की प्राइवेसी को लेकर टेंशन फ्री रहेंगे।

बदल गया वॉट्सऐप का इंटरफेस
वॉट्सऐप का नया लुक रिलीज कर दिया है। कंपनी ने X पोस्ट में इसकी जानकारी दी है। नए इंटरफेस में स्क्रीन के ऊपर की तरफ मौजूद नैविगेशन टैब्स को रिप्लेस किया गया है। अब यूजर इन टैब को ऐप स्क्रीन के बॉटम में ऐक्सेस कर सकते हैं। यह एक हाथ से वॉट्सऐप नैविगेशन्स पर स्विच करना काफी कंफर्टेबल बना देगा। बताते चलें कि कंपनी स्टेटस अपडेट के लिए नया इंटरफेस लाने की तैयारी कर रही है। इसमें यूजर्स को अलग-अलग मीडिया फॉर्मैट्स को फटाफट सेलेक्ट करने में आसानी मिलेगी। यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और जल्द रोलआउट हो सकता है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment