Advertisment

सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को बनाया कप्तान, ऑस्ट्रेलिया को जिता चुके वर्ल्ड कप

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने IPL 2024 से पहले बड़ा ऐलान किया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. बता दें कि पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा टेस्ट और वनडे टीम के भी कप्तान हैं.

author-image
By aryasamay
New Update
pat-cummins

सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को बनाया कप्तान, ऑस्ट्रेलिया को जिता चुके वर्ल्ड कप

नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने IPL 2024 से पहले बड़ा ऐलान किया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने पैट कमिंस को अपना नया कप्तान नियुक्त किया है. बता दें कि पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया की मौजूदा टेस्ट और वनडे टीम के भी कप्तान हैं. पैट कमिंस ने अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को पिछले साल वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जितवाई थी.

Advertisment

सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए बताया कि पैट कमिंस SRH टीम के नए कप्तान होंगे. सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले साल दिसंबर में IPL नीलामी में पैट कमिंस को 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. ट्रैविस हेड (6.80 करोड़ रुपये) नीलामी में उनकी दूसरी महंगी खरीद थे. पैट कमिंस बतौर कप्तान दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ बल्लेबाज एडेन मार्करम की जगह लेंगे. 

पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान के रूप में 2023 वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) और पुरुष वनडे वर्ल्ड कप जीता था. पिछले दो सीजन में हैदराबाद की कप्तानी एडेन मार्करम ने की थी, लेकिन उन्हें कोई खास सफलता नहीं मिली. हालांकि, मार्करम ने SA20 के पहले दो सीजन में हैदराबाद फ्रैंचाइजी की सहयोगी टीम सनराइजर्स ईस्टर्न केप को ट्रॉफी दिलाई है.

आईपीएल 2016 की विजेता सनराइजर्स हैदराबाद 23 मार्च को ईडन गार्डन्स में दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने 2024 अभियान की शुरुआत करेगी, इसके बाद 27 मार्च को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना पहला घरेलू मैच खेलेगी.

Advertisment
Latest Stories
Advertisment