IND vs ENG: भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

author-image
By aryasamay
New Update
England

भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले इंग्लैंड को बड़ा झटका

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है। राजकोट में होने वाले मुकाबले से पहले इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है। उसके अनुभवी स्पिनर जैक लीच सीरीज के बाकी मैचों से बाहर हो गए हैं। वह घुटने की चोट के कारण दूसरे मैच में नहीं खेले थे। अब वह राजकोट, रांची और धर्मशाला में होने वाले मुकाबलों में भी नहीं खेलेंगे।

जैक लीच के बाहर होने की जानकारी इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार (11 फरवरी) को दी। इंग्लैंड ने पुष्टि की है कि टीम किसी रिप्लेसमेंट को नहीं बुलाएगी। उनकी टीम में पार्टटाइम जो रूट सहित चार स्पिनर हैं। जैक लीच को हैदराबाद में पहले टेस्ट के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। इस मैच में इंग्लैंड को जीत मिली थी।
 
बाएं हाथ के स्पिनर लीच विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए थे और इंग्लैंड को उनकी कमी महसूस हुई। लीच ने दूसरे टेस्ट के बाद अगले मुकाबले से पहले नौ दिन का ब्रेक बिताने के लिए बाकी टीम के साथ अबू धाबी के लिए उड़ान भरी थी। रविवार को ईसीबी ने बताया कि वह अबू धाबी से स्वदेश लौटेंगे और फिटनेस पर काम करेंगे।

ईसीबी ने कहा, ''जैक लीच अगले 24 घंटों में अबू धाबी से घर के लिए उड़ान भरेंगे, जहां इंग्लैंड की टीम राजकोट में तीसरे टेस्ट से पहले रुकी हुई है। लीच अपने फिटनेस के संबंध में इंग्लैंड और समरसेट मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे।''

Advertisment
Latest Stories
Advertisment