Advertisment

ये कैसा गांव है भई! भूल कर भी ना जाएं, क्योंकि यहां बिना कपड़ों के ही हो पाएगी एंट्री

ये दुनिया कई अजीब जगहों से भरी हुई है। कुछ जगहों को प्रकृति ने अजीब बनाया है तो कुछ जगहों को इंसानों ने अपने नियमों से अजीब बना दिया है। आज हम ऐसी ही एक जगह की बात करने वाले हैं, जहां के नियम ऐसे हैं कि आप सुनेंगे तो आपको चक्कर आ जाएगा।

New Update
aaa

What kind of village is this

ब्रिटेन दरअसल, इस दुनिया में एक ऐसा गांव है, जहां आज भी लोग बिना कपड़ों के नंगे रहते हैं। सबसे हैरान करने वाली बात तो ये है कि अगर आप पर्यटक हैं और उस गांव में घूमने जाना चाहते हैं तो भी आप पर ये नियम लागू होगा. तो चलिए आपको बताते हैं ये गांव कहां है। 

Advertisment

कहां है यह गांव
ये गांव है दुनिया के एक सबसे विकसित देश ब्रिटेन में, जिस देश ने पूरी दुनिया पर राज किया...उसी देश के एक गांव में लोग आज भी बिना कपड़ों के रहते हैं। आपको बता दें ब्रिटेन के हर्टफोर्डशायर में स्थित स्पीलप्लाट्ज जगह पर स्थित है. हालांकि, ये लोग गरीब नहीं हैं, ना ही अशिक्षित और जंगली हैं...ये पढ़े लिखे और अमीर लोग हैं जो एक परंपरा को कई सालों से निभाते आ रहे हैं और अपने गांव में बिना कपड़ों के रह रहे हैं। 

85 साल से ऐस कर रहे हैं लोग
इस गांव में लोग बिना कपड़ों के आज से नहीं बल्कि पिछले 85 वर्षों से रह रहे हैं। यहां रहने वाले लोग पढ़े-लिखे और पैसों से भी संपन्न हैं। पर सबकुछ होने के बाद भी यहां की महिलाओं और पुरुषों के साथ-साथ बच्चे, बूढ़े और जवान भी कोई कपड़े नहीं पहनता है। इस अजीबोगरीब गांव को वर्ष 1929 में इसुल्ट रिचर्डसन ने खोजा था। 

पर्यटकों पर लागू होता है नियम
यह गांव पूरी दुनियाभर में मशहूर है और यहां लोग घूमने आते हैं। हालांकि, जो लोग भी यहां घूमने आते हैं हैरानी की बात ये है कि उन्हें भी बिना कपड़ों के रहना पड़ता है, क्योंकि ये नियम बाहर से आने वाले लोगों पर भी लागू होता है।  अगर किसी को यहां रहना है तो उसे उतने दिन बिना कपड़ों के रहना होगा। हालांकि ज्यादा सर्दी होने पर कपड़े पहनने की इजाजत है, लेकिन यह उनकी इच्छा पर निर्भर करता है। 

#entry possible only without clothes
Advertisment
Latest Stories
Advertisment