Advertisment

क्या वरुण गांधी और स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा देगी लोकसभा चुनाव का टिकट? जानिए अखिलेश ने क्या दिया जवाब

लोकसभा चुनाव की बिगुल बज गया है। आज से पहले चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। लेकिन वरुण गांधी को बीजेपी से टिकट दिए जाने पर सस्पेंस बरकरार है। इस बीच, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का बयान आया है।

New Update
aaa

SP give Lok Sabha election tickets


अखिलेश से वरुण गांधी को सपा से टिकट दिए जाने का सवाल किया गया तो उन्होंने इशारों में पार्टी के दरवाजे खुले होने के साफ संकेत दिए हैं । इसी तरह, सपा छोड़कर नई पार्टी बनाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को लेकर भी अखिलेश का रुख देखने को मिला है । 

दरअसल, यूपी की पीलीभीत सीट के लिए पहले चरण में वोटिंग होनी है ।  इसके लिए आज से नॉमिनेशन शुरू होने जा रहे हैं। लेकिन अब तक बीजेपी और सपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं. इस सीट से वरुण गांधी सांसद हैं। पिछले कुछ साल से वो राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हैं। वरुण की नाराजगी सार्वजनिक है। ऐसे में अब चर्चा उनके सियासी भविष्य को लेकर भी होने लगी है। वरुण गांधी का क्या होगा? बीजेपी फिर से टिकट देगी या वो निर्दलीय या किसी अन्य पार्टी के सिंबल पर चुनावी मैदान में होंगे?

'हमारी कमेटी विचार कर रही है'

मंगलवार को समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने साफ संकेत दिए हैं कि लोकसभा चुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य और वरुण गांधी को समाजवादी पार्टी से टिकट दिया जा सकता है। दरअसल, अखिलेश यहां व्यापार सभा की बैठक में मौजूद थे। इस दौरान पत्रकारों से स्वामी प्रसाद को लेकर सवाल किया।  इस पर अखिलेश ने मजाकिया अंदाज में पूछा- क्या स्वामी प्रसाद मौर्य कभी सपा छोड़कर गए हैं। हमें इसकी जानकारी नहीं है। जब पत्रकारों ने पूछा कि क्या आपने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया है तो उन्होंने कहा, उस पर हमारी कमेटी विचार कर रही होगी. मुझे इसकी जानकारी नहीं है। 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment