Advertisment

App Updates : WhatsApp ने जारी किया अपडेट, पूरी तरह से बदल गया है लुक, मिलेंगे नए फीचर्स

WhatsApp Update: इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने नया अपडेट रिलीज किया है, जो आकर्षक लग रहा है। कंपनी ने Android वर्जन के लिए ये अपडेट जारी किया है, जिसके बाद आपके वॉट्सऐप का इंटरफेस पूरी तरह से बदल जाएगा। अपडेट के बाद ये लुक काफी हद तक iOS वर्जन जैसा हो जाएगा। आइए जानते हैं वॉट्सऐप के नए अपडेट की डिटेल्स।

author-image
By priyanshi
New Update
aaa

WhatsApp

इस अपडेट का iOS यूजर्स पर कोई असर नहीं पड़ेगा। कंपनी ने Android वर्जन के लुक को काफी हद तक iOS वर्जन जैसा ही कर दिया है। कंपनी इस फीचर को सितंबर 2023 से ही बीटा वर्जन में टेस्ट कर रही थी। आइए जानते हैं नए इंटरफेस में क्या कुछ खास है। 

WhatsApp के नए इंटरफेस में क्या है खास?
 लेटेस्ट अपडेट के बाद स्टेटस बार ऊपर से नीचे आ गया है, जो WhatsApp iOS वर्जन की तरह है। यहां आपको अब तीन नहीं चार टैब्स नजर आएंगे। जहां पहले यूजर्स को सिर्फ चैट, अपडेट्स (स्टेटस) और कॉल का ऑप्शन दिखता था। अब इस लिस्ट में कम्युनिटी का टैब बढ़ गया है। 

यानी यूजर्स को चैट, अपडेट्स (स्टेटस और चैनल), कम्युनिटी और कॉल का ऑप्शन दिखेगा। कंपनी ने हर टैब के लिए एक आइकन जोड़ा है। साथ ही आपको ग्रीन डॉट नजर आएगा, जो नोटिफिकेशन की जानकारी देगा। ये ग्रीन कलर भी WhatsApp के पिछले कलर के मुकाबले हल्का है।  

नए फीचर्स भी जुड़े हैं
इन बदलावों के साथ ही वॉट्सऐप ने मैसेज दिखने के तरीके में भी बदलाव किया है। मेन स्क्रीन सभी चैट्स को एक लिस्ट में दिखाती है, जिसमें आर्काइव मैसेज सबसे ऊपर होते हैं। आर्काइव के नीचे यूजर्स को तीन ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें सभी मैसेज, अनरीड मैसेज और ग्रुप मैसेज का विकल्प मिलेगा। 

इसकी मदद से आप आसानी से अपने मैसेज को चेक कर सकते हैं। वॉट्सऐप ने इस अपग्रेड को ग्लोबली रोलआउट किया है. अगर आपको ये बदलाव नहीं दिख रहा है, तो वॉट्सऐप को अपडेट करना होगा। आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस ऐप को अपडेट कर सकते हैं। अगर फिर भी नया इंटरफेस नहीं दिखता है, तो आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment