Advertisment

App Updates : WhatsApp लाया यूजर्स के लिए बड़े काम का फीचर, UPI के लिए अब यहां से स्कैन कर सकेंगे QR कोड

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है। यह फीचर यूजर्स की डेली लाइफ में बहुत काम आएगा। मेटा अब वॉट्सऐप की चैट लिस्ट में ही UPI के लिए QR कोड स्कैन करने की सुविधा दे रहा है। अपडेट से पहले यूजर्स को पेमेंट सेंड या QR कोड को स्कैन करने के लिए कई ऑप्शन्स पर टैप करना होता था।

author-image
By priyanshi
New Update
aa

WhatsApp

 अब चैट लिस्ट में ही इस फीचर के मिलने से यूजर्स का काफी समय बचेगा। वॉट्सऐप में आए इस नए फीचर की जानकारी WABetaInfo ने दी। WABetaInfo ने नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

Advertisment

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप चैट लिस्ट में इस फीचर को देख सकते हैं। QR कोड स्कैन करने वाले फीचर का आइकन स्क्रीन में ऊपर की तरफ कैमरा आइकन के बगल में मौजूद है। कंपनी इस नए फीचर को अभी बीटा टेस्टर्स के लिए रोलआउट कर रही है। अगर आप वॉट्सऐप बीटा यूजर हैं, तो इस अपडेट के लिए आपको वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड के 2.24.7.3 अपडेट की जरूरत पड़ेगी। इसे आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

वॉट्सऐप में आया एक से ज्यादा चैट्स को पिन करने वाला फीचर
वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स के लिए मल्टीपल चैट्स को पिन करने वाला फीचर रोलआउट करेगा। WABetaInfo ने वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार यूजर नए फीचर की मदद से हर चैट में अधिकतम तीन मेसेज को पिन कर सकते हैं। साथ ही यह नया फीचर यूजर्स को वॉट्सऐप में पांच जरूरी चैट्स को भी पिन करने का ऑप्शन दे रहा है। WABetaInfo मे इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

वॉट्सऐप का यह नया फीचर अभी बीटा वर्जन में आया है। इसे यूजर वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.6.15 वर्जन में जा कर चेक कर सकते हैं। कंपनी बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद ग्लोबल यूजर्स के लिए इस फीचर का स्टेबल वर्जन रोलआउट करेगी।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment