Advertisment

सोशल मीडिया पर सामने आया हंसती खेलती बच्ची का VIDEO, दादा ने सुनाया दर्द, बर्थडे केक खाने से कैसे हुई मौत?

पंजाब से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। पटियाला के रहने वाले एक परिवार का दावा है कि उनके घर की 10 साल की बच्ची की बर्थडे केक खाने से मौत हो गई है।

author-image
By priyanshi
New Update
aaa

पंजाब । ये केक ऑनलाइन ऑर्डर किया गया था। उसका मौत से चंद घंटे पहले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है, जिसमें वो अपना बर्थडे मनाते वक्त काफी खुश नजर आ रही है। वीडियो में बच्ची सही सलामत दिख रही है। उसके परिवार का कहना है कि केक खाने से उसकी हालत बिगड़ गई, कुछ घंटों बाद शरीर ठंडा पड़ गया था, अस्पताल लेकर गए तो पता चला की बच्ची नहीं रही। 

मामले में पुलिस का कहना है कि केक कहां से आया था, इसकी जांच की जाएगी. साथ ही बच्ची के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। उसका नाम मानवी बताया जा रहा है। पुलिस ने परिवार के बयान के आधार पर एफआईआर दर्ज की है। पुलिस अधिकारी सुरिंदर सिंह का कहना है कि मामले की अभी जांच की जा रही है कि केक कहां से आया था। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

एक वीडियो में बच्ची के दादा कहते हैं, 'ऑनलाइन केक मंगाया। 6 बजे ऑर्डर किया, सवा 6 पहुंचा और सवा 7 बजे केक काटा. उसे खाने के बाद घर के सभी लोगों की सेहत खराब हो गई। सिर घूम रहे थे। दोनों छोटी बच्ची में एक 10 साल की है, जिसका जन्मदिन था, उसका नाम मानवी था। छोटी वाली 8 साल की है। दोनों को उल्टियां लग गईं। छोटी वाली को ज्यादा उल्टियां हुईं, उसका केक सारा निकल गया। लेकिन फिर भी हालत काफी नाजुक थी। 

वो आगे कहते हैं, 'बड़ी वाली मानवी, जिसकी मौत हुई है, उसका केक नहीं निकला। मुंह से दो बार झाग निकला। हमें लगा कि मामूली उल्टी है। इसके बाद ठीक हो जाएगी। फिर वो सो गई। इसके बाद उसने उठकर पानी मांगा। बोली कि गला सूख रहा है। प्यास बहुत लग रही है। फिर वो सो गई। सुबह करीब 4 बजे हमने देखा वो ठंडी पड़ी थी। हम उसे अस्पताल ले गए। उधर डॉक्टरों ने ऑक्सीजन लगाई। ईसीजी की। कहा कि उसकी मौत हो गई है। '

वो आगे कहते हैं कि एफआईआर दर्ज हो गई है पोस्टमार्टम के लिए शव भेजा गया। मगर, अस्पताल में डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया। आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के प्रति नाराजगी जताई है।  वहीं इस मामले के सामने आने के बाद से ऑनलाइन ऑर्डर किए जाने वाले खाने को लेकर लोगों की चिंता बढ़ गई है। उनका कहना है कि डिलीवरी प्लेटफॉर्म्स को खाना चेक करने के बाद ग्राहक को डिलीवर करना चाहिए। 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment