Advertisment

दिल्ली के वेलकम में दो मंजिला इमारत ढही, मलबे में दबे तीन मजदूर; दो की मौत, एक घायल Sneha Baluni

दिल्ली के वेलकम इलाके में बुधवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। वेलकम के कबीर नगर में दो मंजिला इमारत ढह गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। अधिकारियों के अनुसार, स्थानीय अधिकारियों को इमारत ढहने को लेकर देर रात लगभग 2:16 बजे एक कॉल मिली।

New Update
aaa

Two-storey building collapses

अधिकारी ने बताया कि घटना के समय इमारत की पहली मंजिल खाली थी, जबकि ग्राउंड फ्लोर का इस्तेमाल जींस काटने के लिए किया जा रहा था।

इमारत ढहने से मलबे में तीन मजदूर दब गए। अधिकारी ने कहा कि बचाव टीमों ने तुरंत कार्रवाई की और मजदूरों को मलबे से बाहर निकाला गया। इसके बावजूद जीटीबी अस्पताल पहुंचने पर दो श्रमिकों को डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया। मृतकों की पहचान 30 वर्षीय अरशद और 20 वर्षीय तौहीद के रूप में की गई है। घटना में तीसरे कर्मचारी 22 वर्षीय रेहान गंभीर रूप से घायल हो गया है। उत्तर पूर्व के डीसीपी जॉय तिर्की ने बताया कि फिलहाल रेहान का जीटीबी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

कबीर नगर के रहने वाले थे तीनो
इमारत में काम करने वाले तीनों मजदूर कबीर नगर के रहने वाले थे। हादसे में जहां अरशद और तौहीद की मौत हो गई। वहीं 22 साल का रेहान गंभीर रूप से घायल है। जिसका इलाज चल रहा है।

जारी है सर्च ऑपरेशन
इमारत के मालिक की पहचान शाहिद के तौर पर हुई है। फिलहाल उसे ढूंढने की कोशिशें जारी हैं। अधिकारी ने बताया कि मामले में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल आगे की जांच जारी है। फायर ऑफिसर अनूप ने कहा, 'हमें एक इमारत ढहने की सूचना मिली और टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई। तीन मजदूर मलबे में दबे हुए थे। दो मजदूरों की मौत हो गई, एक गंभीर रूप से घायल हो गया। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।' घटनास्थल पर एनडीआरएफ के अधिकारी सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन कर रहे हैं। 

जिम्मेदार लोगों पर एक्शन लिया जाए
एआईएमआईएम के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष शोएब जामई ने कहा, 'हम इस घटना पर राजनीति नहीं करना चाहते। हालांकि, लोग मारे गए हैं, इसलिए इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।' 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment