तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों का किया एलान

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। टीएमसी ने जिन्हें उम्मीदवार बनाया है, उनमें सागरिका घोष, सुष्मिता देव, नदीमुल हक, ममता बाला ठाकुर का नाम शामिल है।

author-image
By aryasamay
New Update
ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा के लिए अपने उम्मीदवारों का किया एलान

ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। टीएमसी ने जिन्हें उम्मीदवार बनाया है, उनमें सागरिका घोष, सुष्मिता देव, नदीमुल हक, ममता बाला ठाकुर का नाम शामिल है। तृणमूल कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा कर अपने फैसले की जानकारी दी। पार्टी ने पोस्ट में लिखा कि हम उम्मीदवारों को बधाई देते हैं और उम्मीद करते हैं कि उनका काम तृणमूल कांग्रेस की विरासत को आगे बढ़ाएंगा और वे हर भारतीय के अधिकारों की वकालत करेंगे।

पश्चिम बंगाल में राज्यसभा की पांच सीटों पर चुनाव होंगे। इन पांच सीटों में से एक सीट पर भाजपा की जीत तय है। वहीं बाकी की चार सीटों पर टीएमसी को जीत मिल सकती है। यही वजह है कि टीएमसी ने अभी चार नामों का ही एलान किया है। सुष्मिता देव को टीएमसी ने एक बार फिर राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। नदीमुल हक को भी दोबारा राज्यसभा भेजा जाएगा। वहीं पत्रकार सागरिका घोष को पहली बार राज्यसभा जाने का मौका मिल रहा है। 

बंगाल में सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस के अबीर बिस्वास, सुभाशीष चक्रवर्ती, नदीमुल हक, शांतनु सेन और कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी का कार्यकाल दो अप्रैल को समाप्त हो रहा है। राज्यसभा सीटों के लिए 27 फरवरी को मतदान होगा। 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment