Rajasthan news : टीचर ने छात्रा से अवैध संबंध का बनाया दबाव, प्रैक्टिकल में अच्छे नंबर का दिया था लालच

राजस्थान के टोंक के सरकारी स्कूल में टीचर ने 12वीं की छात्रा से अश्लील हरकतें कीं। आरोप है कि प्रैक्टिकल में अच्छे नंबर देने की बात कहकर टीचर ने शारीरिक संबध बनाने का दबाव डाला। परेशान होकर छात्रा ने पूरी बात परिजनों को बताई। इसके बाद परिजनों ने केस दर्ज कराया।

author-image
By priyanshi
New Update
aaaa

Teacher pressured student

एक टीचर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट की कार्रवाई की गई है। 

Advertisment

मामला शिक्षा विभाग तक पहुंचा तो आरोपी जीव विज्ञान के टीचर कमलेश कुमार मीणा व अशोक कुमार मीणा को निलंबित कर दिया है। निलंबन के दौरान दोनों का मुख्यालय शिक्षा निदेशालय बीकानेर रखा गया है। 

पीड़ित छात्रा की शिकायत पर जब शिक्षा विभाग की टीम स्कूल पहुंची तो आरोपी शिक्षक कमलेश कुमार मीणा व अशोक कुमार मीणा के विरुद्ध कई तरह के गंभीर आरोप सामने आए। पीड़िता ने बताया कि तीन माह से न सिर्फ उससे छेड़छाड़ की जा रही थी, बल्कि भद्दे मैसेज भी भेजे जा रहे थे। पीड़िता का आरोप है कि शिक्षक कमलेश कुमार मीणा ने प्रैक्टिकल में अच्छे नंबर देने के एवज में गलत काम करने का दबाव बनाया था। 

पीड़िता के भाई के साथ कई ग्रामीण स्कूल पहुंचे और प्रधानाचार्य के सामने विरोध जताते हुए कार्रवाई की मांग की। ग्रामीणों को विरोध को देखते हुए तुरंत जांच कमेटी का गठन किया गया और टीम को गैरोली भेजा गया। जांच समिति की रिपोर्ट के बाद दोनों शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। 

पीड़िता के भाई की शिकायत पर पुलिस ने दर्ज किया केस
इस मामले में पीड़िता के भाई ने पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने शिकायत के आधार पर एक टीचर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है। घाड़ थानाधिकारी ने बताया कि पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है। 

सीबीईओ रामसहाय मीणा ने कहा कि हमें मामले की सूचना मिली थी।  शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों ने हमें यहां भेजा है। तीन सदस्यों की कमेटी बनाई गई है। हमने जांच रिपोर्ट तैयार कर ली है, जो अग्रिम कार्रवाई के लिए उच्चाधिकारियों को सौंपी जाएगी। 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment