शर्मिष्ठा ने राहुल को पत्र लिखा- मुझे न्याय चाहिए आपके समर्थक मुझे और पिता प्रणब मुखर्जी को ट्रोल कर रहे, अपशब्द कह रहे

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर उनसे न्याय मांगा है। उन्होंने कहा कि आपकी और कांग्रेस की आलोचना करने के चलते कांग्रेस समर्थक मुझे सोशल मीडिया पर ट्रोल कर रहे हैं। उन्होंने इस पत्र में राहुल से कहा कि मेरे पिता प्रणब मुखर्जी को भी अपशब्द कहे जा रहे हैं। मुझे न्याय चाहिए।

New Update
aaaa

Sharmistha wrote a letter

शर्मिष्ठा ने चिट्ठी में राहुल गांधी के नारे 'नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान' का जिक्र किया। उन्होंने लिखा- आपका पसंदीदा नारा आपके समर्थकों के कानों में नहीं पड़ता। क्योंकि वे आपकी आलोचना करने वालों के लिए अपनी सारी नफरत लगा देते हैं। अगर आप न्याय को लेकर सीरियस हैं, तो ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लें।

Advertisment

दरअसल, शर्मिष्ठा ने 5 फरवरी को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में कहा था कि कांग्रेस ने पिछले दो लोकसभा चुनाव राहुल गांधी के नेतृत्व में हारे हैं। पार्टी को अपने चेहरे के बारे में सोचना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने अपनी किताब 'प्रणब माई फादर' में राहुल गांधी की राजनीतिक अपरिपक्वता को लेकर कई दावे किए थे।

उन्होंने किताब में लिखा था कि प्रणब मानते थे कि राहुल में कांग्रेस को दोबारा से खड़ा करने की योग्यता नहीं है। शर्मिष्ठा की इन्हीं बातों से नाराज होकर सोशल मीडिया पर कांग्रेस समर्थक उन्हें ट्रोल कर रहे थे। जिसे लेकर उन्होंने राहुल गांधी को लेटर लिखा।

शर्मिष्ठा ने अपने लेटर में क्या लिखा?
    शर्मिष्ठा ने लिखा- मेरे पिता और मेरे खिलाफ ट्रोलिंग मेरी किताब के पब्लिश होने के बाद हो रही है। आप जानते हैं कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता में केवल किसी की प्रशंसा करना शामिल नहीं है, बल्कि आलोचना को शालीनता से सहन करने की क्षमता भी शामिल होती है। हालांकि, यह बात आप अपने समर्थकों को समझाने में नाकाम रहे हैं।
    मैंने पिछले दिनों जयपुर लिट फेस्ट में मैंने कहा कि आप इस पार्टी को चलाने में नाकाम रहे हैं। आपकी लीडरशिप में पार्टी दो लोकसभा चुनाव हारी है। फिर भी पार्टी प्रमुख विपक्षी पार्टी है। पार्टी को गांधी-नेहरू फेस के इतर कोई चेहरा आगे करना चाहिए। यह मेरा लोकतांत्रिक अधिकार है कि पार्टी के बारे में अपने विचार सबके सामने रख सकती हूं।
    शर्मिष्ठा ने लेटर में लिखा कि नवीन शाही नाम का एक शख्स उन्हें काफी ट्रोल करता है। उनके पिता के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करता है। उसे कांग्रेस के कई नेता फॉलो करते हैं। आप न्याय की बात करते हैं। मैं आप से न्याय की मांग करती हूं। क्योंकि ऐसे लोगों को तालुक आपकी पार्टी से है।
    उन्होंने लिखा- अगर आप न्याय को लेकर सीरियस है तो ऐसे लोगों के खिलाफ एक्शन लें। साथ ही उन लोगों के खिलाफ भी एक्शन लें, जिन्होंने नवीन शाही के ट्वीट पर सहमति जताई। अपने सोशल मीडिया हेड के खिलाफ एक्शन लें, क्योंकि उनकी मर्जी से ही ऐसी भाषा लिखी जा रही है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment