Advertisment

सेठ के खाने में नौकरों ने मिलाई नशीली दवा, 2.50 करोड का हीरा चुराकर भागे बिहार, पर आधार नंबर ने...

मुंबई में अपने सेठ (मालिक) के घर से करीब ढाई करोड़ रुपये के जेवर लेकर फरार होने वाले दो नौकरों को बिहार से गिरफ्तार कर लिया गया है। इन दोनों ने मालिक और उनके परिवार को नशीला पदार्थ खिलाकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।

New Update
aaa

Servants mixed drugs in Seth's food

डेस्क। करीब हफ्ते भर बाद अब पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया है। आधार कार्ड के जरिए नौकरों की पहचान करने में मुंबई और बिहार पुलिस को मदद मिली। पुलिस ने पकड़े गए युवकों के पास से चोरी का माल बरामद कर लिया है।

उनकी पहचान नीरज उर्फ ​​राजा यादव (19) और राजू उर्फ ​​शत्रुघ्न कुमार (19) के रूप में हुई है। दोनों ने कथित तौर पर 10 फरवरी को उपनगरीय खार निवासी अपने मालिक और उसके परिवार के सदस्यों के भोजन में कुछ नशीला पदार्थ मिलाया और कीमती सामान लेकर भाग गए।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना 11 फरवरी को तब सामने आई जब 55 वर्षीय शिकायतकर्ता मालिक को पता चला कि उसके फ्लैट से हीरे के गहने गायब हैं। मालिक ने कहा- मेरे परिवार के सदस्यों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा क्योंकि वे सभी नींद से जागने के बाद उल्टी करने लगे थे। बाद में चोरी समेत अन्य धाराओं में नौकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी नौकर 
पुलिस ने बीते सोमवार को राजा यादव और शत्रुघ्न कुमार को उनके आधार कार्ड के विवरण और तकनीकी मदद से पकड़ लिया। उनकी गिरफ्तारी बिहार से हुई है। दोनों को भारतीय दंड संहिता की धारा 328 (जहर के माध्यम से चोट पहुंचाना), 381 (नौकर द्वारा चोरी), और 34 (सामान्य इरादा) के तहत गिरफ्तार किया गया।

गौरतलब है कि शत्रुघ्न कुमार को पुलिस पहले भी 50 लाख रुपये की चोरी के मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। फिलहाल, राजा यादव की भी कुंडली खंगाली जा रही है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है, जांच-पड़ताल जारी है।

उन्होंने मुंबई स्थित अपने मालिक के घरवालों को नशीला पदार्थ खिलाकर 2.46 करोड़ रुपये के हीरे के आभूषण चोरी कर लिए थे। फरार होने के कुछ दिनों बाद घरेलू नौकर के रूप में काम करने वाले दोनों आरोपियों को बिहार से पकड़ा गया है। एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment