Advertisment

कर्नाटक CM के बेटे ने कहा- शाह का क्रिमिनल बैकग्राउंड:हत्या का आरोप, लेकिन वे ऊंचे पद पर

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की है। इस पर विवाद हो गया है।

New Update
aaaa

Karnataka CM's son


कर्नाटक। न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक कांग्रेस नेता यतींद्र सिद्धारमैया ने गुरुवार 28 मार्च को अमित शाह को गुंडा और दबंग बताया।

Advertisment

यतींद्र ने ये भी कहा कि शाह पर गुजरात में हत्या के आरोप हैं। उनका क्रिमिनल बैकग्राउंड रहा है, लेकिन अभी वह देश में ऊंचे पद पर बैठे हुए हैं। भाजपा सांसद एस मुनिस्वामी ने यतींद्र के बयान पर कहा कि वह निराश हैं, क्योंकि उन्हें लोकसभा चुनाव के लिए मैसूर से टिकट नहीं दिया गया।

सिद्धारमैया ने यतींद्र को मैसूर से टिकट देने का वादा किया था, लेकिन उन्होंने टिकट नहीं दिया। यही कारण है कि वह इस तरह की बयानबाजी कर रहे है। फिलहाल वह (यतींद्र) अभी एक छोटा बच्चा है। उसे राजनीति में कोई अनुभव नहीं है। ये लोग भाजपा के खिलाफ जितनी बात करेंगे, भाजपा और उसका नेतृत्व उतना ही मजबूत होगा।

यतींद्र के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत करेंगे- भाजपा नेता
भाजपा नेता एन. रविकुमार ने कहा कि हम यतींद्र के खिलाफ चुनाव आयोग और पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे। यतींद्र सिद्धारमैया ने गृह मंत्री अमित शाह के लिए बहुत गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है।

यदि वह (सिद्धारमैया) एक निष्पक्ष और संतुलित सरकार चला रहे हैं तो अपने बेटे के खिलाफ कार्रवाई करें।
मंत्रियों के बच्चों को टिकट देना वंशवाद के खिलाफ नहीं है- सिद्धारमैया

कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया ने रविवार (24 मार्च) को मैसूर में कहा कि मंत्रियों के बच्चों और रिश्तेदारों को टिकट देना 'वंशवाद की राजनीति' नहीं है। हमने उन लोगों को टिकट दिए, जिनकी सिफारिश क्षेत्र के लोगों ने की थी। यह वंशवादी राजनीति नहीं, बल्कि जनता की सिफारिश को स्वीकार करना है। दरअसल, कांग्रेस अब तक कर्नाटक के 22 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है। इनमें कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड़ामणि समेत 12 ऐसे कैंडिडेट्स हैं, जिनका वहां के नेता से रिश्ता है। इसे लेकर ही मैसूर में सिद्धारमैया से सवाल किया गया था, जिसके जवाब में उन्होंने इसे वंशवाद की राजनीति बताने से इनकार किया था।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment