Advertisment

BHU के राजनीति शास्त्र के पूर्व डीन ने गोबर से खेली होली, कहा; दारू पीकर नाले में गिरने से अच्छा है

बीएचयू के राजनीति शास्त्र विभाग के पूर्व डीन कौशल किशोर मिश्र ने गोबर से होली खेली और गाय के गोबर के फायदे गिनाए। उन्होंने गोबर से होली खेलने का वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी पोस्ट किया है।

author-image
By aryasamay
New Update
FFKHKJ

वनारस । बीएचयू के राजनीति शास्त्र विभाग के पूर्व डीन कौशल किशोर मिश्र ने गोबर से होली खेली और गाय के गोबर के फायदे गिनाए। उन्होंने गोबर से होली खेलने का वीडियो अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी पोस्ट किया है। 

उन्होंने कहा कि दारू पीकर नाली में गिरे रहने से बेहतर है कि लोग गाय के पवित्र गोबर से होली खेलें। इससे त्वचा की सेहत भी सुधरेगी।  गोबर में लेटकर होली खेलते वायरल वीडियो में वह कह रहे हैं कि गाय का गोबर शुद्ध है। इससे होली खेलने से फायदे हैं।

हमारे देश के गांवों में लोग गोबर से होली काफी पहले से खेलते रहे हैं। पुराने जमाने में गांवों में रंग, गुलाल और पिचकारी नहीं मिलती थी। लोग इन्हीं प्राकृतिक चीजों से होली खेलते थे।  पूर्व डीन कौशल ने कहा कि हमारे बड़े बुजुर्ग कहते थे कि 'गोबर से मालिश कर ला पूरे साल चमड़ा चमकदार बनल रही'। इसलिए हमारे पूरे परिवार ने इस बार अपने घर में गाय के गोबर से होली खेली।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment