Advertisment

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में पीएम-उषा परियोजना के डिजिटल लोकार्पण कार्यक्रम का शुभारंभ, पीएम मोदी वर्चुअली जुड़े

राजधानी में स्थित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) में ज्ञान-विज्ञान भवन में मंगलवार को प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा अभियान योजना (पीएम- उषा) का डिजिटल लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। सुबह करीब साढ़े 11 बजे कार्यक्रम शुरू हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल मंगुभाई पटेल करेंगे और मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव भी इसमें शामिल हैं।

author-image
By aryasamay
New Update
ज्ञान-विज्ञान भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री मोहन यादव शामिल हैं।

ज्ञान-विज्ञान भवन में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री मोहन यादव शामिल हैं।

राजधानी में स्थित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) में ज्ञान-विज्ञान भवन में मंगलवार को प्रधानमंत्री उच्चतर शिक्षा अभियान योजना (पीएम- उषा) का डिजिटल लोकार्पण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। सुबह करीब साढ़े 11 बजे कार्यक्रम शुरू हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्यपाल मंगुभाई पटेल करेंगे और मुख्य अतिथि के तौर पर मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव भी इसमें शामिल हैं। कुछ देर में प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी इस कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे और आनलाइन मोड से इस योजना का शुभारंभ करेंगे।
गौरतलब है कि पीएम उषा योजना के तहर प्रदेश के आठ विश्वविद्यालयों को 400 करोड़ रुपये की अनुदान राशि स्वीकृत की गई है। बरकतउल्ला विश्वविद्यालय को इसके तहत 100 करोड़ रुपये का अनुदान मिला है। इसके अतिरिक्त विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन और जीवाजी विश्वविद्यालय, ग्वालियर को भी 100-100 करोड़ रुपये अनुदान राशि मिलेगी। वहीं प्रदेश के 05 विश्वविद्यालयों को 20-20 करोड़ रुपये ग्रांट दिया जाएगा।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment