Advertisment

Desh bhar mein: ट्रांसपोर्ट-ट्रक ड्राइवर गए हड़ताल पर, जबलपुर में पेट्रोलियम डिपो में वाहन हुए खड़े

देश में लागू हुए नए हिट एंड रन कानून के खिलाफ ट्रांसपोर्टर और ट्रक ड्राइवर हड़ताल पर चले गए हैं। भारतीय न्याय संहिता 2023 में हुए संशोधन के बाद हिट एंड रन के मामलों में दोषी ड्राइवर पर 7 लाख रुपए तक का जुर्माना और 10 साल तक कैद का प्रावधान है।

New Update
Countrywide: Transport-truck drivers went on strike, vehicles parked at petroleum depot in Jabalpur.

truck drivers went on strike

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट कांग्रेस ने हिट एंड रन कानून को सख्त बनाने का विरोध किया है। संगठन ने चक्काजाम का आह्वान किया। इसके बाद से देशभर में हड़ताल शुरू हो गई है। ट्रक ड्राइवरों और ट्रांसपोर्टर्स ने शनिवार 30 दिसंबर को जयपुर, मेरठ, आगरा एक्सप्रेस वे सहित कई हाईवे पर प्रोटेस्ट किया। गुजरात में ट्रक चालकों ने राजकोट-अहमदाबाद हाईवे बंद कराने की कोशिश की, जिससे लंबा जाम लग गया। इस दौरान भीड़ में से कुछ लोगों ने एक बस की खिड़की के कांच तोड़ दिए। इसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कुछ लोग घायल हो गए। यहां कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।

Advertisment

जबलपुर में ईंधन की सप्लाई ठप 
शहपुरा-भिटौनी क्षेत्र में इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम, हिंदुस्तान पेट्रोलियम सहित इंडियन ऑयल कार्पोरेशन के चार डिपो स्थापित है। चारों कंपनियों में इंडियन आयल की खपत सबसे अधिक है, इसके बाद एचपी और बीपी की सप्लाई है। यहां से जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, बालाघाट, कटनी, सतना, रीवा, शहडोल सहित करीब 15 जिलों में ईधन की प्रतिदिन करीब 400 टैंकर इंधन की सप्लाई है। टेंकर ड्राइवरों के विरोध के चलते किसी भी प्रकार के ईधन की सप्लाई नहीं हो सकी है। चर्चा यह है कि अगर जल्द ही इस समस्या का सामाधान नहीं हुआ तो प्रदेश भर में ईधन का संकट खड़ा हो सकता है।

Countrywide: Transport-truck drivers went on strike, vehicles parked at petroleum depot in Jabalpur.

 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment