Uttar Pradesh News : बस्ती में घंटों चला खूनी खेल, बाप-बेटे पर धारदार हथियार से हमला, एक की मौत

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से एक दिलदहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां भूमि विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष का पैर काट दिया। पूरा मामला कलवारी थाना क्षेत्र के गोसैसीपुर गांव का है, जहां कल जमीनी विवाद में जमकर खूनी खेल खेला गया।

author-image
By priyanshi
New Update
aaaa

father and son attacked with sharp weapons

दबंगो ने एक बुजुर्ग की धारदार हथियार से मारकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं मृतक का एक पैर का पंजा काट दिया। 

दबंग यहीं नहीं रुके, उन्होंने मृतक के बेटे को भी नहीं बख्शा। उसका भी इन दरिंदों ने पैर का पंजा काट दिया। सूचना पर पहुंची कलवारी पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पर बुजुर्ग को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया तो वहीं मृतक के बेटे का इलाज चल रहा है। गोसैसीपुर गांव के रहने वाले बुजुर्ग राममिलन का बंजर जमीन पर बने अवैध मकान के कब्जे को लेकर गांव के दूसरे पक्ष दलित समुदाय के लोगों से काफी दिन विवाद चल रहा था। 

दो पक्षों में लड़ाई के बाद गांव में तनाव
बताया जा रहा है कि बीते दिन यह विवाद इस कदर बढ़ गया कि दो पक्ष आमने-सामने आ गए और कई घंटे तक उन दोनों पक्षों के बीच लाठी-डंडे और धारदार हथियार से लड़ाई चली। गांव में हुए खूनी खेल की जानकारी पुलिस उच्च अधिकारियों को हुई तो पुलिस की टीम हालात को काबू करने के लिए तत्काल मौके पर पहुंच गई। मामले की हर पहलू की बारीकी से जांच की। मामला पिछड़ा वर्ग और दलित समुदाय से होने की वजह से गांव में तनाव है। 

धारदार हथियार के साथ घर में घुस आए दर्जनों लोग
फिलहाल गांव में तनाव को लेकर पुलिस लगातार गांव में गस्त कर रही है और पुलिस के जवानों को भी गांव में तैनात कर दिया गया है। पुलिस के आलाधिकारी लगातार मामले पर नजर बनाए हुए हैं। बस्ती रेंज के आईजी रामकृष्ण भारद्वाज ने बताया कि शनिवार को दोपहर तकरीबन 1:30 बजे राममिलन चौधरी के घर गांव के ही दर्जनों लोग धारदार हथियारों से लैस होकर चढ़ गए। अचानक हुए हमले में राममिलन चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गए। 

आईजी के मुताबिक, पिता को हमलावरों से बचाने पहुंचे 20 वर्षीय बेटे विशाल और 67 वर्षीय बहन माला देवी पर भी लोगों ने हमला कर दिया। हमले के दौरान विशाल को जमकर पीटा और धारदार हथियार से बाएं पैर के पंजे को काट दिया। गांव वालों को जुटता देखकर हमलावर भाग गए, जिसमें पुलिस ने मामला दर्ज करके आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है। 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment