Advertisment

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, इस दिन ठप रहेगी योनो, UPI जैसी सर्विस

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके काम की है। दरअसल, SBI ने बताया है कि उसके कुछ डिजिटल प्लेटफॉर्म 23 मार्च को यानी कल काम नहीं करेंगे।

New Update
AAAA

news for crores of SBI

 बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इंटरनेट बैंकिंग, योनो लाइट, योनो बिजनेस वेब और मोबाइल ऐप, योनो और यूपीआई की सर्विसेज 23 मार्च को कुछ घंटों के लिए उपलब्ध नहीं होंगी।

Advertisment
कब से कब तक ठप रहेगी सेवाएं
SBI के मुताबिक ये सेवाएं 23 मार्च को रात 01:10 बजे से 02:10 बजे के बीच उपलब्ध नहीं होंगी। मतलब ये कि कुल 60 मिनट तक बैंक के ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग, योनो लाइट, योनो बिजनेस वेब और मोबाइल ऐप, योनो और UPI पर एक्टिविटी नहीं कर सकेंगे। हालांकि, इस अवधि के दौरान UPI लाइट और एटीएम सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। आपको बता दें कि बीते 17 मार्च को भी बैंक की सेवाएं प्रभावित हुई थीं। बैंक की कुछ सेवाएं एक घंटे तक ठप रही थीं। कहने का मतलब है कि एक हफ्ते में यह दूसरी बार है जब बैंक की सर्विसेज प्रभावित होंगी।

वजह क्या है: दरअसल, देश के ज्यादातर बैंक समय-समय पर मेंटेनेंस और सर्वर से जुड़ी चीजों को देखने के लिए इस तरह के कदम उठाते हैं। बैंकों की ओर से इसके जरिए अपने सिस्टम को मजबूत रखने की कोशिश की जाती है। इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने भी यह कदम ठाया है।

बैंक के कितने ब्रांच
दिसंबर तिमाही के आंकड़ों के मुताबिक SBI के पास भारत में 81,000 से ज्यादा आउटलेट के साथ 22,400 से ज्यादा ब्रांच हैं। इसके अलावा 65,000 से ज्यादा एटीएम / ADWM का नेटवर्क है। इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या क्रमशः 125 मिलियन और 133 मिलियन है। बैंक के प्लेटफॉर्म YONO के 7.05 करोड़ से अधिक रजिस्टर्ड यूजर हैं।
Advertisment
Latest Stories
Advertisment