Iraq-Syria में अमेरिका का लेट नाइट एक्शन, 85 टारगेट पर भीषण एयरस्ट्राइक, 18 लोग मारे गए, कमांड सेंटर ध्वस्त

अमेरिकी सेना ने एक बयान में कहा कि उसके लड़ाकू विमानों ने शुक्रवार को इराक और सीरिया में ईरान रिवोल्यूशनरी गार्ड (IRGC) और उनके समर्थित मिलिशिया से जुड़े 85 से अधिक ठिकानों पर जवाबी हवाई हमले किए।

New Update
aaa

America's late night action in Iraq-Syria


जॉर्डन हमले के जवाब में अमेरिका ने सीरिया और इराक में 85 ठिकानों पर बमबारी की है, जिसमें कई आतंकी मारे गए। अमेरिकी सेना ने खासकर ईरान की कुद्स फोर्स को निशाना बनाया है। जॉर्डन में एक घातक हमले में मारे गए तीन अमेरिकी सैनिकों और 40 से ज्यादा अन्य लोगों घायल हो गए थे। इसके बाद अब अमेरिकी सेना ने जानकारी देते हुए बताया कि अमेरिका ने शुक्रवार को इराक और सीरिया में ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड (आईआरजीसी) और उनके समर्थित मिलिशिया से जुड़े 85 से ज्यादा ठिकानों पर जवाबी हवाई हमले किए हैं। हालांकि, अमेरिकी हमलों  में ईरान के अंदर किसी भी स्थान को निशाना नहीं बनाया।

Advertisment

7 जगहों पर 85 ठिकानों को बनाया निशाना' 
अमेरिकी सेना ने एक बयान में कहा कि हमलों ने कमांड और कंट्रोल सेंटर, रॉकेट, मिसाइल और ड्रोन भंडारण सुविधाओं के साथ-साथ रसद और गोला-बारूद आपूर्ति श्रृंखला सुविधाओं सहित ठिकानों को निशाना बनाया। हमलों में सात जगहों पर 85 से अधिक ठिकानों को निशाना बनाया गया, जिनमें से चार सीरिया में और तीन इराक में शामिल थे।

उन्होंने आईआरजीसी की विदेशी जासूसी और अर्धसैनिक टुकड़ियों की कुद्स फोर्स को निशाना बनाया, जो लेबनान से इराक और यमन से सीरिया तक मध्य पूर्व में हमारी सहयोगी सेनाओं को काफी प्रभावित करता है।

रॉयटर्स के अनुसार, हमलों में लंबी दूरी के बम वर्षा ने वाले बी-1 इस्तेमाल किया गया है, जिसमें सीरिया में 18 ईरान समर्थित आतंकवादी मारे गए हैं।

Advertisment

सैनिकों के परिवार से मिले बाइडन

मध्य पूर्व में अमेरिकी सेना की एयर स्ट्राइक के बारे में बताते हुए राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा, पिछले रविवार को जॉर्डन में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड्स कोर (आईआरजीसी) समर्थित आतंकवादी ग्रुप ने एक ड्रोन से तीन अमेरिकी सैनिकों की हत्या कर दी थी। इससे पहले आज मैंने डोवर एयर फोर्स बेस में इन बहादुर अमेरिकियों को श्रद्धांजलि दी और मैंने उनके हर परिवार से बात की है।

 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment