Advertisment

सतना में अजब गजब मामला : नोटिस के जवाब में प्रभारी हेड मास्टर ने डीईओ को ही दे दिया शोकाज , हुए सस्पेंड

इसमें हेड मास्टर का प्रभार संभाल रहे एक शिक्षक ने शिक्षा विभाग के जिले के सबसे बड़े अधिकारी यानी डीईओ को ही कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है। विकासखंड मझगवां की शासकीय माध्यमिक शाला पडुहार के प्रभारी हेड मास्टर अशोक कुमार पांडे ने अपने अधिकारों से बाहर जाते हुए अपने वरिष्ठ अधिकारी जिला शिक्षाधिकारी सतना को ही शोकाज नोटिस जारी कर दिया।

New Update
education department

Satna education department

सतना/बिरसिंहपुर। सतना जिले के शिक्षा विभाग में एक अजब  गजब मामला सामने आया है। इसमें हेड मास्टर का प्रभार संभाल रहे एक शिक्षक ने शिक्षा विभाग के जिले के सबसे बड़े अधिकारी यानी डीईओ को ही कारण बताओं नोटिस जारी कर दिया है। विकासखंड मझगवां की शासकीय माध्यमिक शाला पडुहार के प्रभारी हेड मास्टर अशोक कुमार पांडे ने अपने अधिकारों से बाहर जाते हुए अपने वरिष्ठ अधिकारी जिला शिक्षाधिकारी सतना को ही शोकाज नोटिस जारी कर दिया। जिला शिक्षाधिकारी ने एक शिकायत की जांच पर आई रिपोर्ट के आधार पर अशोक कुमार पांडे को नोटिस थमा कर जवाब मांगा था। लेकिन जब जवाब आया तो न केवल डीईओ और उनके दफ्तर के कर्मचारी हैरान रह गए। 

प्रभारी हेड मास्टर अशोक कुमार ने खुद जवाब देने के बजाय उल्टा डीईओ से जवाब मांग लिया है। प्रभारी हेड मास्टर अशोक कुमार पांडे के इस हरकत को डीईओ नीरव दीक्षित ने अनुशासनहीनता और अभद्रता मानते हुए एक्शन ले लिया। अशोक कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उचेहरा बीईओ कार्यालय में अटैच कर दिया।
बताया जाता है कि शासकीय माध्यमिक शाला पढ़ुहार में पदस्थ राजेंद्र प्रसाद गौतम को बीएलओ की जिम्मेदारी दी गई थी राजेंद्र प्रसाद ने डीईओ के समक्ष अशोक कुमार के खिलाफ प्रताड़ित और अपमानित करने की शिकायत की थी।
डीईओ ने शिकायत की जांच रिमारी के प्राचार्य से कराई जांच प्रतिवेदन आने के बाद डीईओ ने अशोक कुमार नोटिस देकर समाधान कारक जवाब तलब किया था, लेकिन जब जवाब आया तो डीईओ खुद हैरान रह गए।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment