Advertisment

लखनादौन एनएच 44 पर भीषण हादसा, ज्वलनशील पदार्थ से भरा टैंकर जला

जिले के मुंगवानी थाना अंतर्गत नरसिंहपुर-लखनादौन एनएच 44 पर मंगलवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। सिवनी जिले की सीमा पर एक टैंकर पलट गया। टैंकर में ज्वलनशील पदार्थ था जिसकी वजह से यह धूं-धूं कर जलने लगा। घटना मंगलवार शाम 4 बजे की बताई जा रही लेकिन शाम तक टैंकर जलता रहा। टैंकर में दो लोगों के भी जिंदा जलने की आशंका जताई गई है।

New Update
tanker accident

tanker accident NH44

नरसिंहपुर।  मुंगवानी थाना प्रभारी मुकेश बिसेन के अनुसार हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची है और दमकल को सूचित किया गया, जिसके बाद नगर पालिका से दमकल वाहन आया लेकिन वह आग बुझाने में कामयाब नहीं हो पाया। जबलपुर से भी फोम टेंडर बुलाए गए लेकिन देर रात आग बुझने का इंतजार किया जाता रहा।

Advertisment

डिवाइडर तोड़ पलटा था टैंकर बताया जा रहा है कि यह गैस टैंकर है जो 50 मीटर डिवाइडर की रैलिंग तोड़ते हुए पलट गया। टैंकर क्रमांक जीजे 12 एजेड 5365 लखनादौन की तरफ से आ रहा था जो ग्राम डुडवारा के पास फोरनेल पर अनियंत्रित होकर रेलिंग तोड़ते हुए पलट गया। जिसमें आग भड़क गई। जिसके बाद दोनों तरफ से मार्ग बंद कर दिया गया। घटना को देखते हुए यह आशंका भी व्यक्त हो रही है कि इसमें सवार व्यक्ति जिंदा जल गए होंगे। पुलिस ने नरसिंहपुर नगरपालिका की दो दमकलों से आग बुझाने के साथ ही जबलपुर से विशेष फोम दमकल बुलाई गई है। रात साढ़े आठ बजे तक टैंकर में आग जलती रही।

जब टैंकर में आग लगी तो मौके से गुजरते हुए कुछ लोगों ने मोबाइल से वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर जारी कर दिया। इन वीडियों को देख मुंगवानी पुलिस की टीम शाम को मौके पर पहुंची। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने बताया कि टैंकर में लगी आग को नरसिंहपुर से बुलाई दमकल के जरिए बुझाया गया है। लेकिन अभी डर बना हुआ है कि आग लगने से गर्म हुए टैंकर के फटने की स्थिति न बन जाए। नरसिंहपुर नगर पालिका से एक दमकल को फिर से बुलाया गया है ताकि यदि बाद में आग भभके तो उसे तत्काल शांत किया जा सके। आग लगने के बाद दूर-दूर से धुआं और आग देखी जा रही है। हालांकि पुलिस ने अब तक इसमें सवार लोगों के जलने की पुष्टि नहीं की है लेकिन आग देखकर लग रहा है कि इसमें कोई व्यक्ति जला होगा तो उसकी हड्डियां भी नहीं बची होगी।

घटना की जांच चल रही है, टैंकर में लगी आग पूरी तरह ब़ुझने के बाद ही स्पष्ट होगा कि कोई व्यक्ति जला है या नहीं, हालांकि आशंका है कि वाहन में एक या दो व्यक्ति हो सकते हैं। जांच पूरी होने के बाद ही घटना पूरी तरह स्पष्ट होगी। जबलपुर से फायर फोम वाहन बुलाया गया है।
अमित कुमार, पुलिस अधीक्षक नरसिंहपुर

Advertisment
Latest Stories
Advertisment