Advertisment

कांग्रेस की पढ़ो - पढ़ाओ योजना, Priyanka Gandhi ने मंडला में की घोषणा

मध्यप्रदेश ( MP) विधानसभा चुनाव घोषणा के बाद कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी मंडला पहुंची। प्रियंका ने सभा में कहा की मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही विश्व की सबसे बड़ी छात्रवृति योजना लागू होगी।

New Update
Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi in Mandla

 मंडला। प्रियंका ने कहा कि एमपी में कांग्रेस की सरकार बनने पर पहली से बारहवीं तक के बच्चों को मुफ्त शिक्षा मिलेगी। पहली से पांचवीं तक के बच्चों को हर महीने 500 रुपये, 6वीं से 8वीं तक 800 रुपये, 9वीं से 11वीं तक 1000 रुपये और इसके बाद बारहवीं तक के बच्चों को 1500 सौ रुपये प्रतिमाह मिलेंगे।

Advertisment

प्रियंका बोली कि कांग्रेस की सोच आपकी संस्कृति, आपका सम्मान बढ़ाने की। प्रदेश में जिनकी सत्ता है, वो ऐसे नहीं हैं। चुनाव आने का समय आया तो उन्होंने चुनाव आने के पहले घोषणा करने शुरू कर दी। साढ़े 18 साल कुछ नहीं किया। बोली-मैं पूछना चाहती हूं कि साढ़े 18 साल यह सब काम क्यों नहीं किया? मैं यह आपसे कहना चाहती हूं कि आप भी पूछे कि आप उन्होंने साढे़ 18 साल काम क्यों नहीं किया?

 हर विभाग में पद खाली है लेकिन युवा बेरोजगार बेरोजगार है। प्रियंका ने आरोप लगाया कि 10 साल हो गए अभी तक मंडला जबलपुर की सड़क नहीं बन पाई। सड़क बनाने वाले परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को यहां आकर माफी मांगनी पड़ती है ऐसी सरकार चल रही है। महंगाई को कम करने का काम किया इन्होंने क्या। छोटे दुकानदारों से पूछो 18 साल में क्या उनका व्यापार बढ़ा? हर चीज पर जीएसटी ले रहें। दवा पर जीएसटी ले रहे। हर सामग्री पर जीएसटी ले रहे। 
कांग्रेस की पढ़ो - पढ़ाओ योजना

कांग्रेस की छात्रवृति योजना  -
- कक्षा 1 से 8 को 500 रूपये महीना
- कक्षा 8 से 10 को 1000 रूपये महीना
- कक्षा 11 से 12 को 1500 रूपये महीना
की छात्रवृत्ति दी जायेगी।

 

Advertisment
Latest Stories
Advertisment