Advertisment

कटनी: चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर दो शिक्षक निलंबित

कलेक्टर ने शिक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही संबंधित अनुविभाग के एसडीएम से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर की है, विकासखंड ढीमरखेड़ा के अंतर्गत एकीकृत माध्यमिक शाला गौरा में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक लक्ष्मीकांत झरिया को मतदान केंद्र क्रमांक 285 में बीएलओ नियुक्त कर मतदाता सूची में कार्य करने का दायित्व सौपा गया था।

New Update
KATNI

katni collectrate

कटनी। कलेक्टर अवि प्रसाद ने मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन और इससे संबंधित कार्य में लापरवाही बरतने वाले दो शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। कलेक्टर ने शिक्षकों के खिलाफ निलंबन की कार्यवाही संबंधित अनुविभाग के एसडीएम से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर की है, विकासखंड ढीमरखेड़ा के अंतर्गत एकीकृत माध्यमिक शाला गौरा में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक लक्ष्मीकांत झरिया को मतदान केंद्र क्रमांक 285 में बीएलओ नियुक्त कर मतदाता सूची में कार्य करने का दायित्व सौपा गया था। सौंपे गए दायित्व का निर्वहन नहीं करने और दूसरी संक्षिप्त पुनरीक्षण 2023 का कर केशव प्रसाद पटेल प्राथमिक शिक्षा बसेहरा ग्राम पंचायत गौरा से कराया गया ।

निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य का निर्वहन नहीं करने और वरिष्ठ अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना करने के कारण प्राथमिक शिक्षक लक्ष्मीकांत झरिया को कलेक्टर ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा विजयराजवगढ़ विकासखंड के मतदान केंद्र क्रमांक 59 में नियुक्त बूथ लेवल अधिकारी राजेश तिवारी प्राथमिक शिक्षक पचमठा को मतदाता सूची के प्रकाशन का कार्य करना था। लेकिन वह मतदाता सूची के प्रकाशन तिथि 4 अक्टूबर को अपने कार्य से अनुपस्थित पाए गए, जिससे सुपरवाइजर पवन कुमार चौधरी ने मतदान केंद्र क्रमांक 59 की मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन और वाचन का कार्य कराया चुनाव कार्य में लापरवाही बरतने पर बीएलओ राजेश तिवारी एसडीएम विजयराघवगढ़ की अनुशंसा पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment