Advertisment

Ram Lalla की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन गूंजी किलकारियां: जबलपुर में कई परिवारों के लिए यादगार दिन; किसी ने राम, राघव तो किसी ने नंदिनी रखा नाम

जबलपुर संस्कारधानी में उन महिलाओं के लिए आज का दिन यादगार बन गया, जब उन्होंने अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा (22 जनवरी, सोमवार) के अवसर पर संतान को जन्म दिया।

New Update
Shouts echoed on the day of Ram Lalla's consecration

Elgin Hospital

जबलपुर। जबलपुर  कई अस्पतालों में किलकारियां गूंजी। किसी ने अपने बच्चे का नाम राम रखा तो किसी ने राघव तो नंदिनी तो किसी ने शिवा रखा।
कई प्रसुताओं ने डिलीवरी की तय तारीख से पहले ही बच्चों को जन्म देने के लिए आज का दिन चुना। ये महिलाएं खुद को और अपने बच्चों को भाग्यशाली मान रही हैं। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन संतान के जन्म पर उनके परिवार में भी खुशी का माहौल है।

Advertisment

जबलपुर के लेडी एल्गिन अस्पताल में रात 12 बजे के बाद से सोमवार दोपहर तक 7 बच्चों ने जन्म लिया। इनमें चार लड़के और तीन लड़कियां हैं। परिवारजनों ने इन बच्चों के नाम भगवान राम-सीता पर रखे है।

Shouts echoed on the day of Ram Lalla's consecration

जबलपुर के घमापुर की रहने वाली अनुराधा विश्वकर्मा ने बेटी को जन्म दिया।
अनुराधा ने बताया कि यह पहला बच्चा है। वह अपनी बेटी का नाम नंदिनी रखेंगी। नंदिनी माता सीता का नाम है। अनुराधा ने कहा कि बेटा होता तो श्रीराम नाम रखते। शिखा ठाकुर नाम की प्रसुता ने भी एक बच्ची को जन्म दिया है। शिखा का कहना है कि हम भी बच्ची का नाम माता सीता से मिलता-जुलता रखेंगे।

Advertisment

Shouts echoed on the day of Ram Lalla's consecration

हमारे घर में श्री राम पधारे, राम ही रखेंगे नाम 
जबलपुर में ही मालती नाम की महिला को पोता हुआ। उसकी बहू ने रात 12 बजकर 10 मिनट पर बेटे को जन्म दिया। नवजात की दादी ने कहा कि वह अपने पोते का नाम राम और सिर्फ राम ही रखेंगे।
ललिता पटेल ने सोमवार को जन्मे अपने नाती का नाम राघव रखा है। वहीं कचंनपुर निवासी 

प्रीति यादव का कहना है कि हम अपने बेटे का नाम शिवा रखेंगे।

Shouts echoed on the day of Ram Lalla's consecration

अधीक्षक लेडी एल्गिन अस्पताल ने कहा 
लेडी एल्गिन अस्पताल की अधीक्षक डॉक्टर नीता पराशर ने बताया कि रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के दिन बच्चों के जन्म लेने पर सभी के परिवार खुश है। इस दिन को यादगार बनाने के लिए परिजन अपने बच्चों का नाम भगवान राम-सीता के नाम पर रख रहें है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment