AIDEF की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक 14 फरवरी से, राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएन पाठक बोले; OPS के लिए संघर्ष जारी रहेगा

आगामी 14,15,16 फरवरी को ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया में ऑल इंडिया डिफेंस एम्पलाइज फ़ेडरेशन राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन OFK लेबर यूनियन द्वारा किया जा रहा है।

New Update
 AIDEF

जबलपुर । इस बैठक में देश के विभिन्न कोनों से राष्ट्रीय स्तर के ट्रेड यूनियन नेता शिरकत करेंगे। गत माह देश भर के रक्षा संस्थानों में हुए सदस्यता सत्यापन चुनाव में सिविलियन डिफेंस कर्मचारियों द्वारा AIDEF के प्रति कर्मचारियों ने जो विश्वास जताया है। उसके लिए AIDEF के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएन पाठक द्वारा सभी सिविलियन डिफेंस कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया। 

Advertisment

पत्रकार वार्ता में AIDEF के राष्ट्रीय अध्यक्ष एसएन पाठक ने बताया यह कि AIDEF की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का यह आयोजन सिविलियन डिफेन्स कर्मचारियों के लिए एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। ये आयोजन एक ऐसे दौर में हो रहा है जब कर्मचारी हितों पर लगातार कुठाराघात किया जा रहा है। देश भर के NPS पीड़ित कर्मचारी लगातार पुरानी पेंशन की मांग को लेकर देशभर में आन्दोलनरत है। पुरानी पेंशन की लड़ाई में लगे हर कर्मचारी को AIDEF यह विश्वास दिलाना चाहता है कि देश के अंतिम कर्मचारी को पुरानी पेंशन मिलने तक OPS के लिए AIDEF का संघर्ष जारी रहेगा।

सरकार द्वारा 41 ऑर्डनेंस फैक्ट्रीयों को सात निगमों में बांटने का अव्यवहारिक कदम उठाकर देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है। आज उन्ही सात निगमों को मर्ज करके चार निगमों में परिवर्तित किये जाने का प्रस्ताव सरकार के पास है, जो कि ऑर्डिनेन्स फेक्टरियों के निगमीकरण की विफलता को दर्शाता है। aidef नायर कमेटी, रमनपुरी कमेटी, शेकटकर कमेटी के दौर से ही निगमीकरण, निजीकरण, ठेकेदारी, छंटनी इत्यादि का पुरज़ोर विरोध करता रहा है।

आयुध निर्माणियों के निगमीकरण किए जाने के पश्चात वर्कलोड की कमी, ओ टी में कटौती, अनुकंपा नियुक्ति इत्यादि विषयों पर भी गंभीर चिंतन किया जाएगा। विजय राघवन कमेटी की सिफारिश पर DRDO के निजीकरण, निगमीकरण का AIDEF विरोध करता है। अन्य संस्थानों MES, DGQA, DGAQA, EME, नेवी, एयर फोर्स, DGOS, DGAFMS आदि संस्थानों में कर्मचारियों की अंधाधुंध कटौती का पुरजोर विरोध भी इस बैठक में किया जाएगा तथा केन्द्रीय कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं पर गहन विचार विमर्श इस बैठक में किया जाएगा।
पत्रकार वार्ता में अर्नब दोस गुप्ता, अमरीश सिंह, पुष्पेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment