Advertisment

Jabalpur News : छोटे-छोटे भुगतानों के लिए भटक रहे मेडिकल में पदस्थ कर्मचारी, हड़ताल की दी चेतावनी

मप्र तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के तत्वाधान में मेडिकल कॉलेज में पदस्थ कर्मचारियों ने कई मुद्दों को लेकर अधिष्ठाता को ज्ञापन सौंपा है।

New Update
bb

Medical employees

जबलपुर। इस संबंध में संघ के कर्मचारी रमेश उपाध्याय ने बताया कि आयुष्मान योजना के संबंध में स्पष्ट निर्देश है कि कम वेतन वाले कर्मचारियों को पहले इसका लाभ दिया जाना चाहिए परंतु मेडिकल कॉलेज में स्थिति यही कुछ और है।

Advertisment

 यहां पर पहले डॉक्टर एवं अन्य अधिकारी अपना भुगतान कर लेते हैं। उन्होंने बताया कि मेडिकल कॉलेज में तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के लगभग 800 से 900 कर्मचारी पदस्थ हैं। जिन्हें छोटे-छोटे भुगतानों के लिए कई दिनों तक भटकना पड़ता है।

ये रही कर्मचारियों की प्रमुख मांगे
तृतीय वर्ग संघ के कर्मचारियों ने मांग की है कि स्वशासी कर्मचारियों एवं अधिकारियों की सर्विस बुक का संधारण आज दिनांक तक नही हुआ है, जिसे ज्वाईट डायरेक्टर जिला कोषालय जबलपुर के माध्यम से आर्विलव कराया जाए। इसके अलावा 
कर्मचारी चयन मंडल भोपाल के अंतर्गत नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में पदस्थ हुए, लैब टेक्नीशियन, लैब अस्सिटेंट एवं लैब अटेंडेट को पूरे मेडिकल कॉलेज की नवनियुक्त HACL सेन्ट्रल लैब में पदस्थ किया जाए।

फार्मास्सिट को जोड़ने की मांग
आयुष्मान प्रोत्साहन राशि को लेकर कर्मचारियों ने मांग की है कि आयुष्मान सुपर वाईजर की राशि का भुगतान तो किया गया किन्तु कुछ फार्मास्सिट को छोड़ दिया गया है। जिन्हें भी सम्मिलित कर आयुष्मान प्रोत्साहन राशि दी जाए। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज में जिस प्रकार आयुष्मान सुपरवाईजर का मानदेय भुगतान करने करने की मांग को लेकर अधिष्ठाता को ज्ञापन देते हुए कहा कि अगर जल्दी उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती तो वह हड़ताल पर जाने को मजबूर हो जाएंगे।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment