Jabalpur Weather update: दक्षिणी हवाओं से मिली कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत, एक और डब्ल्यूडी सक्रिय... 3 फरवरी तक बादलों की चहल-कदमी रहेगी

4 से 5 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल रहीं दक्षिणी हवाएं और पश्चिमी विक्षोभ से मौसम ने करवट ली है। बीते करीब 10 दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड से राहत मिली है।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
Weather update

Some relief from severe cold due to southern winds

आर्य समय संवाददाता, जबलपुर। कल शाम तक महसूस की जा रही ठंडक आज 29 जनवरी की सुबह गायब जैसी रही। दिन का पारा जहां 28 डिग्री तो रात का तापमान 12 डिग्री तक पहुंच गया है। दोनों तापमान सामान्य से ऊपर रहे।मौसम विदों की मानें तो 3 फरवरी तक इसी तरह का मौसम रहने का अनुमान है। इस दौरान आसमान पर हल्के बादलों की आवाजाही जारी रहेगी।

स्थानीय मौसम वेधशाला में आज 29 जनवरी की सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्स से एक डिग्री अधिक था। इसी तरह दिन का अधिकतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से 2 डिग्री अधिक रहा। गत वर्ष आज ही के दिन शहर का अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री और 11.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। 

मौसम विज्ञानी देवेंद्र कुमार तिवारी ने बताया कि, पश्चिमी विक्षोभ (डब्ल्यूडी) के असर से मौसम में बदलाव आया है। तिवारी के अनुसार 30 जनवरी से एक और डब्ल्यूडी सक्रिय हो रहा है। इसके 3 फरवरी तक प्रभावी रहने के आसार हैं। इस दौरान आसमान पर हल्के बादल चहल-कदमी करते नजर आएंगे।

Advertisment
Latest Stories