Jabalpur RDVV News: भारतीय समाचार पत्र दिवस पर रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में आयोजित हुई संगोष्ठी

भारतीय समाचार पत्र दिवस रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय ( RDVV ) के पत्रकारिता विभाग में आयोजित संगोष्ठी में कुलपति प्रो. राजेश कुमार वर्मा ने कहा कि आज का दिन एक महत्वपूर्ण दिन है।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
Seminar organized at Rani Durgavati University

Seminar organized at Rani Durgavati University

आर्य समय संवाददाता, जबलपुर। भारत में समाचार पत्रों की भूमिका का सम्मान करने और जनता को सूचित रखने और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को बढ़ावा देने में पत्रकारों के योगदान को पहचानने के लिए मनाया जाता है। यह देश में मीडिया उद्योग के समृद्ध इतिहास और विविधता का पर्व है। 

Advertisment

मुख्य अतिथि एवं मुख्य वक्ता वरिष्ठ पत्रकार पवन पाण्डेय ने कहा कि युवा इस दिन संकल्प लें कि समाज को सकारात्मक दिशा में बढ़ाने के लिए वे अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में कुलसचिव डॉ.दीपेश मिश्र ने कहा कि समग्र रूप से भारतीय जनता समाचार पत्र पढने के रिवाज को बहुत पसंद करती है। देश के बारे में समाचार के बिना, लोगों को खालीपन सा लगता है, मीडिया आज एक आवश्यक घटक के रूप में विकसित हो गया है।

 विवि कौसिंल हॉल में आयोजित संगोष्ठी में कुलपति प्रो वर्मा पत्रकार श्री पांडे, कुलसचिव डॉ. मिश्रा का शॉल, श्रीफल एवं पुष्पगुच्छ से सम्मान किया गया। आयोजन की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए विवि पत्रकारिता विभागाध्यक्ष प्रो. धीरेन्द्र पाठक ने बताया कि इस दिन को अत्यंत महत्वपूर्ण दिन माना जाता है क्योंकि यह वहीं दिन है जब भारत में पहला समाचार पत्र प्रकाशित हुआ था। आभार प्रदर्शन पत्रकारिता विभाग के अतिथि विद्वान डॉ. प्रमोद पाण्डेय ने किया। संगोष्ठी में अतिथि विद्वान संजीव श्रीवास्तव, मो. जावेद, शैलेष प्रसाद चौहान सहित विभाग के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment