Jabalpur News: नथ पहनने पर महिला को जूतों से पीटा

जिले के पनागर के ग्राम उर्दुआखुर्द में आयोजित सामाजिक कार्यक्रम में नथ पहनकर पहुंची महिला की जूतों से पिटाई कर दी गई।

New Update
Woman beaten with shoes

Woman beaten with shoes

जबलपुर। महिला को नथ पहने देख समाज के लोगों को बर्दाश्त न हुआ और उन्होंने सार्वजनिक रुप से महिला की पिटाई कर दी। इस आशय का एक वीडियो आने के बाद महिला संगठन ने एसपी आदित्य प्रताप सिंह से शिकायत की है, जिसपर एसपी ने जांच के बाद कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

कप्तान से महिला मंडल ने की शिकायत
बताया गया कि पुलिस कप्तान एपी सिंह को शिकायत सौंपते हुये सांस्कृतिक कल्याण महिला मंडल की पदाधिकारियों ने बताया कि आज भी कुछ ऐसे समाज है जहां पर रुढ़ीवादी प्रथाएं चल रही है। उर्दुआखुर्द गांव में एक समाज में महिलाओं का बिंदी लगाना, श्रृंगार करना वर्जित है। रुढ़ीवादी मानते है कि श्रृंगार करने से देवी-देवताओं का अपमान होता है। इस समाज की एक महिला ने नाक छिदवाई और नथ पहन ली। नथ पहने के हुए महिला एक कार्यक्रम में पहुंच गई। महिला को नथ पहने देख समाज के लोग आगबबूला हो गए, उन्होंने महिला की जूतों से पिटाई कर दी।

महिला के साथ की गई मारपीट का एक वीडियो सामने आने के बाद सांस्कृतिक कल्याण महिला मंडल की पदाधिकारियों ने एसपी को लिखित शिकायत का एक ज्ञापन सौंपा। संगठन की पदाधिकारियों ने मारपीट करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए कहा कि महिलाओं को समाज में स्वतंत्रता के साथ रहने की आजादी है। समाज में इस तरह की रुढ़ीवादी परम्पराएंं आज वर्तमान में गलत है। कप्तान सिंह ने मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment