Jabalpur news: चालान से बचने लगा ली दूसरे के वाहन की नंबर प्लेट, हैलमेट चेकिंग के दौरान चढ़ गए पुलिस के हत्थे

पुलिस की चालानी कार्यवाही और रजिस्ट्रेशन फीस से बचने एक युवक ने दूसरे की गाड़ी का नम्बर अपने वाहन में लगा लिया। लेकिन शनिवार को जब पुलिस ने वाहन चैकिंग के दौरान बाइक सवार युवक को रोका तो, इस बात का खुलासा हो गया। 

New Update
checking

To avoid challan, used number plate of other's vehicle

आर्य समय संवाददाता, जबलपुर। इस मामले में बेलबाग थाना प्रभारी प्रवीण कुमार कुम्हरे ने बताया कि 27 जनवरी शनिवार को दोपहर के वक्त गलगला में वाहन चैकिंग दौरान एच एफ डीलक्स क्रमांक एमपी 20 एन व्ही 8729 का चालक बिना हेलमेट के मुकादमगंज की ओर से गलगला आते हुआ दिखा। पुलिस ने जब उसे रोककर हेलमेट न पहनने एवं वाहन के दस्तावेज मांगे तो वह घबराने लगा। पूछताछ करने पर अपना नाम 19 वर्षीय कृष्णा प्रधान निवासी ग्राम देवी सुरैया थाना पाटन बताया । 

गाड़ी के दस्तावेज के संबंध में जब पूछताछ की गई तो युवक के पास कोई भी दस्तावेज नहीं पाए गए । इसके बाद जब गाड़ी क्रमांक एमपी 20 एन व्ही 8729 को तकनीकी रूप से व्हीकल डिटेकशन पोर्टल से चैक करने पर उक्त नंबर की गाड़ी कमलेश साहू निवासी विजय टेंट हाउस भेड़ाघाट चौराहा आमा हिनौता के नाम से रजिस्टर्ड होना पाई गई । 

पुलिस ने आरोपी कृष्णा प्रधान द्वारा छलपूर्वक धोखाधड़ी कर कूटरचित रजिस्टे्रशन नम्बर एमपी 20 एन व्ही 8729 तैयार कर अवैध रूप से लाभ अर्जित (रजिस्ट्रेशन फीस एवं चालानी कार्यावाही से बचने ) करने की नियत से नम्बर उपयोग किए जाने पर गाड़ी जब्त करते हुए आरोपी के विरुद्ध कार्यवाही की ।

Advertisment
Latest Stories