Advertisment

Jabalpur News: जैविक विधि से गुलौआ तालाब का पानी जल्द होगा शुद्ध, पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड से कराई जाएगी जांच

महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ ने बुधवार को गुलौआ तालाब का भी निरीक्षण किया। उन्होंने तालाब के सौन्दर्यीकरण के साथ-साथ परिसर में विशेष साफ सफाई व्यवस्था के अलावा पर्यटकों के लिए बैठक व्यवस्था को भी बेहतर रूप से विकसित करने के लिए फोकस करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया।

New Update
The water of Gulaua pond will soon be purified

The water of Gulaua pond will soon be purified

जबलपुर। महापौर ने तालाब के शुद्धिकरण के लिए निर्माणाधीन एस.टी.पी. प्लांट का मुआयना किया और कहा कि तालाब के पानी को जैविक विधि से जल्द ही स्वच्छ और शुद्ध किया जाएगा। 

उन्होंने तालाब में साफ-स्वच्छ पानी सप्लाई के लिए सुबह-शाम 2-2 घंटे बोरिंग चलाने के निर्देश दिये और कहा कि 10 मार्च तक एस.टी.पी. प्लांट शुरू होने के पश्चात तालाब के पानी की शुद्धता की जांच पाल्युशन कंट्रोल बोर्ड से कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब तालाब में गंदे पानी का बहाव नहीं होगा।  

निरीक्षण के समय महापौर के साथ पार्षद श्रीमती पूजा श्रीराम पटैल एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे। उन्होंने पूरे परिसर को रंगरोगन कराकर पर्यटकों के लिए बैठक व्यवस्था बेहतर करने के निर्देश देते हुए यह भी निर्देशित किया कि तालाब के बीच में तैयार लाईलैण्ड पर हरियाली एवं ग्रीन घास लगाकर सुन्दर तरीके से व्यवस्थित कराया जाये ताकि नागरिकगण स्वच्छ वातावरण में वहॉं पर भ्रमण कर आनंद ले सकें।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment