Advertisment

Jabalpur News : रिकार्ड तोड़ने अमादा पारा, आज फिर सुबह से तमतमा रहे सूर्यदेव

इस बार की गर्मी ने अभी से अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। मार्च एंडिंग में ही पारा 40 डिग्री को पार कर गया है।

New Update
 Sun is shining again since morning

mercury is ready

आर्य समय संवाददाता, जबलपुर।  इस बार की गर्मी ने अभी से अपने तीखे तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। मार्च एंडिंग में ही पारा 40 डिग्री को पार कर गया है। गए साल 30 मार्च को जहां शहर का अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ था वहीं इस वर्ष यह 40 डिग्री को क्राम कर चुका है। 

Advertisment

आज सुबह से चल रहीं मौसमी गणनाएं संकेत दे रहीं हैं कि आज शाम तक पारा 41 डिग्री के नीचे ठहरने वाला नहीं। गए साल के मुकाबले करीब 4 से 5 डिग्री ऊपर चल रहे तापमान ने लोगों को इस बार तीखी गर्मी की आशंका से भयभीत कर दिया है। 

अमूमन अब तक ऐसा कम ही देखने में आया है कि मार्च एंडिंग में पारा 40 डिग्री के आंकड़े को क्रास कर गया हो। स्थानीय मौसम वेधशाला से मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह शहर का न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से 3 डिग्री अधिक था।

इसी तरह अधिकतम तापमान 40.4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ जो सामान्य से 4 डिग्री अधिक रहा, जबकि बीते साल आज ही के दिन शहर को अधिकतम तापमान 36.5 डिसे और न्यूनतम तापमान 19.2 डिसे रिकॉर्ड किया गया था। 

आंकड़े साफ बयानी कर रहे हैं कि इस बार पारा इस बार नए रिकॉर्ड गढ़ने के मूड में है। अभी से यह हाल हैं तो आने वाले दिनों खासकर मई में गर्मी के क्या हालात होंगे।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment