Advertisment

Jabalpur News : 22 मार्च से यात्रियों के लिए खुला डुमना एयरपोर्ट का टर्मिनल भवन, एक बार में आ सकते हैं 800 यात्री

डुमना एयरपोर्ट में बनाए गए नए टर्मिनल में 22 मार्च शुक्रवार से विमानों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। इसी के साथ यात्रियों के लिए भी नए  टर्मिनल के प्रवेश द्वार खोल दिए जाएंगे।

New Update
dumna

Terminal building

जबलपुर। डुमना एयरपोर्ट में बनाए गए नए टर्मिनल में 22 मार्च शुक्रवार से विमानों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। इसी के साथ यात्रियों के लिए भी नए  टर्मिनल के प्रवेश द्वार खोल दिए जाएंगे। 

Advertisment

इस संबंध में एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सूरी ने बताया कि 21 मार्च को डुमना एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल का आखिरी दिन रहा। उन्होंने बताया कि पैसेंजर प्लेन का आवागमन अब 22 मार्च से नए टर्मिनल से किया जाएगा।


20 सालों का इंतजार खत्म
एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सूरी  ने बताया कि डुमना एयरपोर्ट का पुराना टर्मिनल लगभग 2003 में बनाया गया था। नए एयरपोर्ट टर्मिनल के निर्माण शुरू होने के बाद बीच में लॉकडाउन जैसी समस्या भी आई थी, जिसके  कारण काम रोक दिया गया था। लेकिन आखिरकार सभी के सहयोग से डुमना एयरपोर्ट का नया टर्मिनल बनकर तैयार हो गया है। उन्होंने यात्रियों से अपील की है कि 22 मार्च से सभी यात्री डुमना एयरपोर्ट के नए टर्मिनल से प्रस्थान करें ।

 एक बार में 800 यात्रियों की क्षमता
 नए टर्मिनल के संबंध में एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सूरी ने बताया कि भवन में तीन पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज बनाए गए हैं। इसके अलावा कन्वेयर बेल्ट, लिफ्ट और एस्केलेटर की सुविधा भी नए भवन में शामिल हैं। डुमना एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल में लगभग 180 यात्री आ सकते थे, जबकि आधुनिक बनाए गए इस नए टर्मिनल भवन में लगभग 800 यात्री एक बार में आ सकते हैं।

कार्गो के रूप में इस्तेमाल होगा पुराना टर्मिनल
 नए आधुनिक टर्मिनल भवन की शुरुआत होने के साथ ही डुमना एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल को कार्गो हब में बदल जाएगा। जिसका इस्तेमाल व्यापारिक संबंधी गतिविधियों के लिए किया जाएगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर वीके सूरी ने बताया कि डुमना एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल भवन के साथ-साथ यात्रियों के लिए नई पार्किंग व्यवस्था भी बनाई गई है। जिसमें एक बार में 300 से अधिक गाड़ियां आ सकती हैं।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment