Advertisment

Jabalpur News : जीतो अहिंसा रन में दौड़ेगी संस्कारधानी, 31 को होगा आयोजन

पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी अहिंसा रन का आयोजन आगामी 31 मार्च को सुबह 6 बजे से किया जा रहा है । अंहिसा रन का आयोजन सुबह कमानिया गेट से प्रारंभ होगा।

New Update
Jeeto Ahimsa Run

Jeeto Ahimsa Run

जबलपुर । पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी अहिंसा रन का आयोजन आगामी 31 मार्च को सुबह 6 बजे से किया जा रहा है । अंहिसा रन का आयोजन सुबह कमानिया गेट से प्रारंभ होगा। इस दौरान जबलपुर के अलावा देश के 56 शहरों और 26 देशों में भी इसका आयोजन एक साथ किया जाएगा ।

Advertisment

जैन इंटरनेशनल ट्रेड आर्गेनाइजेशन जीतो द्वारा आयोजित यह रन जबलपुर में जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित की जा रही है। जीतो यूथ के मयंक सिंघाई ने बताया कि यह फन रन  3 किलोमीटर की दूरी तय करेगी ।

कमानिया गेट से प्रारंभ होकर यह है रन तुलाराम चौक, करमचंद चौक ,राजीव गांधी चौक, तीन पत्ती चौक, मालवीय चौक होते हुए वापस कमानिया गेट पर समाप्त होगी इस रन में दोडऩे के अलावा बुजुर्ग भाग लेकर फऩ रन भी कर सकते है ।  इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक एवं संगीत के आयोजन किए जाएंगे।

 गिनीज बुक में मिल चुका स्थान
जीतो के जोनल चेयरमैन सुबोध जैन ने बताया कि गत वर्ष अहिंसा रन को गिनीज बुक का वर्ल्ड रिकॉर्ड में स्थान प्राप्त हुआ था । जिसका सर्टिफिकेट जबलपुर में प्रदान किया गया था।

Advertisment

वहीं इस वर्ष भी शहर वासी हर वर्ग, हर समाज और हर उम्र के इसमें शामिल होकर जबलपुर का नाम एक बार पुन: देश में सर्वोच्च स्थान पर पहुंचाएंगे । आयोजन के दौरान शहर के मृदुल घोष, सुप्रसिद्ध बांसुरी वादक सत्यम तिवारी ,गरुड़ बैंड, ,विशाल बैंड, राजकुमार बैंड, आदि द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी । 

आयोजन के दौरान इन पर रहेगा प्रतिबंध
आदर्श आचार संहिता को दृष्टिगत रखते हुये रन के दौरान दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निम्नलिखित गतिविधियों को जि़ला कलेक्टर द्वारा  प्रतिबंधित किया गया है । जिसमें रन के दौरान राजनैतिक दलों से संबंधित झंडे, बैनर, चुनाव-चिन्ह का प्रदर्शन वर्जित रहेंगें ।

रन के दौरान राजनैतिक दलों के झंडे के कलर के गमछे, कैंप, टी-शर्ट  आदि का प्रयोग वर्जित होगा । चुनाव प्रचार संबंधी नारे आदि लगाना वर्जित होगा। प्रतिभागियों के बीच चुनाव प्रचार करना और चुनाव प्रचार सामग्री का वितरण वर्जित होगा । इसके अलावा उम्मीदवार एवं राजनैतिक दल संबंध संबंधित व्यक्तियों द्वारा प्रतिभागियों को खाद्य सामग्री, कोल्ड ड्रिंक, पेयजल आदि वितरण नहीं कर सकेंगें ।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment