Advertisment

Jabalpur News : धूमधाम से निकाली गई समरसता होली की शोभायात्रा

एकता एवं सर्व जाति समभाव के लिए संस्कारधानी में पहली बार बड़े पैमाने पर समरसता होली का आयोजन किया गया ।

New Update
Holi procession

Samrasata Holi

जबलपुर । इस आयोजन की तैयारी समरसता सेवा संगठन के द्वारा विगत कई समय से की जी रही थी।

Advertisment

आज शुक्रवार, 29 जनवरी को दोपहर 3 बजे से छोटा फुहारा स्थित राम जानकी मंदिर से शोभायात्रा निकाली गई । जिसमें सभी संतवृंद, भजनमंडिलयां, धार्मिक-राष्ट्रीय महत्व की झांकियां और बैंड-धमाल की प्रस्तुति शामिल रही ।

 वहीं शोभायात्रा का स्वागत करने जगह-जगह स्वागत मंच भी बनाए गए थे । शोभायात्रा का समापन डीएनजैन कॉलेज में किया गया । जहां पर पहुंचने के बाद विविध आयोजन हुए ।

शोभायात्रा के दौरान समरसता सेवा संगठन के अध्यक्ष संदीप जैन ने बताया आज संस्कारधानी के सभी जाति-वर्ग के लोगों ने मिलकर समरसता सेवा संगठन के मिलकर होली का आनंद लिया । उन्होंने बताया कि आने वाले समय में सभी पर्व इसी तरह से मनाए जाएंगे । संगठन का उद्देश्य है की सब, सबको जाने और सब, सबको माने ।

Advertisment

Samrasata Holi

 भजन से लेकर नृत्यों का हुआ आयोजन
 शोभायात्रा में अवध की होली, मशाने की होली, परंपरागत फाग मंडली, बृज की होली, महिला भजन मंडली, होलिका झांकी, बैंड, धमाल इत्यादि आकर्षण का केंद्र रहे ।

 वहीं समापन के बाद डी एन जैन महाविद्यालय प्रांगण में सांस्कृतिक कार्यक्रम परंपरागत राई-फाग की प्रस्तुतियों के साथ फूलों एवं गुलाल के रंग बिखरेंगे साथ ही परंपरागत व्यंजनों का जायका भी लिया गया । इस दौरान बच्चों से लेकर बड़े बुर्जुगों का शोभायात्रा में भरपूर आनंद उठाया ।

Samrasata Holi

Samrasata Holi

Advertisment
Latest Stories
Advertisment