Advertisment

Jabalpur News: गौ माता को राष्ट्रीय पशु घोषित करने एकत्रित हुए साधु-संत

गौ-माता को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के उद्देश्य से आज 24 मार्च, रविवार को साधु संत एवं गौ प्रेमी गौ-माता चौक पर एकत्रित हुए।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
go mata

Sages and saints

Advertisment

आर्य समय संवाददाता, जबलपुर। गौ-माता को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के उद्देश्य से आज 24 मार्च, रविवार को साधु संत एवं को गौ प्रेमी गौ-माता चौक पर एकत्रित हुए।

संपूर्ण भारत ब्राह्मण महासभा अध्यक्ष आचार्य कमलेश शास्त्री ने बताया कि जो गौ माता समुद्र मंथन से अवतरित हुई एवं जिन गौ माता की वजह से पूरे देश में खुशहाली फैली, आज उन्ही की स्थिति अपने देश में दयनीय है। 

उन्होंने बताया कि गौ माता के अंदर 35 करोड़ देवी देवताओं का वास होता है, साथ ही उनके मूत्र में गंगा जी एवं गोबर में लक्ष्मी जी का वास होता है। लेकिन इसके बावजूद भी उनकी अपेक्षा हो रही है।

28 मार्च को संसद भवन पहुंचेगी यात्रा
आचार्य कमलेश शास्त्री ने बताया कि गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करने के लिए ज्योतिष पीठाधीश्वर श्री जगतगुरु शंकराचार्य गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा कर वृंदावन से दिल्ली की ओर संसद भवन तक पदयात्रा कर रहे हैं। 

कुछ लोग बिना खड़ाऊ के कड़ी धूप में दिनभर 8 से 10 किलोमीटर की पैदल पदयात्रा कर रहे हैं। जो आगामी 28 मार्च को संसद भवन पहुंचकर गौ माता को राष्ट्र माता घोषित करने की मांग करेंगे। उन्ही के समर्थन में आज राइट टाउन स्थित गौ माता चौक पर सभी एकत्रित हुए  है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment