Jabalpur News: किशोरी से दुष्कर्म, आरोपी को 20 साल की कैद

नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म करने वाले आरोपी को न्यायालय ने 20 साल की सश्रम कारावास सहित 2 हजार रुपए के अर्थदंड की सजा सुनाई है।

New Update
धर्मग्रंथों के रूपांतरण को संरक्षित करने की जरूरत : दिल्ली हाईकोर्ट

Rape of teenage girl

आर्य समय संवाददाता, जबलपुर। प्रकरण में आरोपी को सजा दिलाने में पुलिस अधीक्षक सहित मामले की विवेचना अधिकारी द्वारा की गई बारीकी से जांच एवं साक्ष्य संकलन की अहम भूमिका रही है। जानकारी के अनुसार 28 अगस्त 2021 को बरेला थाना क्षेत्र निवासी 11 वर्षीय मासूम बालिका के साथ आरोपी विष्णु चौधरी ने दुष्कर्म किया था।

इस मामले में थाना बरेला पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म एवं पाक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया था। वारदात के बाद मामले की विवेचना उप निरीक्षक रितु उपाध्याय को सौंपी गई थी। एसआई रितु उपाध्याय ने मामले की गंभीरता को समझते हुए एसपी और एएसपी के निर्देशन में आरोपी को गिरफ्तार किया था। प्रकरण की बारीकी से विवेचना करते हुए जांच अधिकारी ने आरोपी विष्णु के खिलाफ अहम सबूत एकत्रित किए थे।

पुलिस ने जांच दौरान जुटाए गए साक्ष्यों को जिला लोक अभियोजन अधिकारी अजय जैन के मार्गदर्शन में विशेष लोक अभियोजन द्वारा न्यायालय के समक्ष पेश किए थे। न्यायालय ने सुनवाई करते हुए आरोपी विष्णु चौधरी को 20 वर्ष सश्रम कारावास के साथ 2 हजार का अर्थदंड की सजा से दंडित किया है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment