Advertisment

jabalpur News:दंगाइयों से निपटने परखीं अपनी ताकत , पुलिस ने किया मॉक ड्रिल

आगामी पर्व होली एवं लोकसभा चुनाव को देखते हुए जबलपुर पुलिस द्वारा वृहद स्तर पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
Police tested their strength

Police tested their strength

जबलपुर। आगामी पर्व होली एवं लोकसभा चुनाव को देखते हुए जबलपुर पुलिस द्वारा वृहद स्तर पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस दौरान एक तरफ दंगाइयों की भीड़ इकट्ठी थी तो दूसरी तरफ भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात था।

Advertisment

इस दौरान भीड़ कोतितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज, वॉटर कैनन मशीन एवं आंसू गैस के गोलों का इस्तेमाल किया।  इस सबंध में एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि आगामी होली पर्व एवं लोकसभा चुनाव को देखते हुए आज शनिवार 23 मार्च को पुलिस ग्राउंड में परेड एवं बलवा मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी अधिकारी, थाना प्रभारी एवं पुलिस बल मौजूद रहा।

 घायलों के इलाज के लिए तैनात रही एंबुलें
 मॉक ड्रिल के दौरान पुलिस की एक टीम आंदोलनकारियो के रूप में खड़ी रही। जो अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करती दिखी। इसी दौरान उनके द्वारा पुलिस की टीम पर पत्थर फेंकने चालू कर दिए जाते हैं। जिसपर पुलिस द्वारा पहले उन्हें लाउडस्पीकर के माध्यम से हटने की चेतावनी दी जाती है। न हटने पर पुलिस द्वारा इसके बाद लाठी चार्ज, वाटर कैनन  एवं आंसू गैस के गोले दागे जाते हैं। मॉक ड्रिल का आयोजन संपन्न बनाने के लिए पुलिस द्वारा एक एंबुलेंस की व्यवस्था भी की जाती है। जो घायलों को उपचार के लिए अस्पताल ले जाने में मदद करती है।

आसामाजिक तत्वों पर रखी जा रही नजर
 एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पुलिस की टीमों द्वारा अलग-अलग क्षेत्र में सामाजिक तत्वों एवं गैर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। आगामी पर्व एवं लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो सके इसके लिए पुलिस द्वारा संपूर्ण प्रयास किए जा रहे हैं।

Advertisment

Police tested their strength

Advertisment
Latest Stories
Advertisment