Jabalpur News: पिता-पुत्र को मौत के घाट उतारने वाला बकरी चोर नफीस उर्फ मुण्डा को पुलिस ने दबोचा

बकरियां चुराकर भागते वक्त पिता-पुत्र की जान लेने वाले स्कार्पियो सवार मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दो आरोपी अभी भी फरार है।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
Police caught goat thief Nafees alias Munda

Police caught goat thief Nafees alias Munda

जबलपुर। पुलिस ने चुराई हुई बकरियां एवं वारदात में प्रयुक्त स्कार्पियो कार को भी जब्त कर लिया है। इस मामले में सिहोरा थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस द्वारा आरोपियों की तलाश की जा रही थी। जांच के दौरान पुलिस ने पाया की घटना में प्रयुक्त स्कार्पियो वाहन में रजिस्ट्रेशन नम्बर गलत अंकित था। वहीं इंजन नम्बर भी गलत था।

Advertisment

जिसके बाद पुलिस ने स्कार्पियो वाहन में लगे फास्ट टैग एवं सीसीटीवी फूटेज एवं रजिस्ट्रेशन कार्ड के आधार पर  पतासाजी करते हुए आरोपी स्कार्पियों वाहन चालक नफीस उर्फ मुण्डा पिता अब्दुल रसीद निवासी हनुमानताल को गिरफ्तार किया है। पूछताछ पर आरोपी ने अपने अन्य 2 साथियों के नाम पते भी बताए है, जिनकी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है। 

गौवंश संबंधित पहले से 3 मामले दर्ज   
पुलिस के मुताबिक पकड़े गए आरोपी नफीस उर्फ मुण्डा के खिलाफ पहले से ही हनुमानताल थाने में 3 अपराध गौवंश के पंजीबद्ध होना पाये गए है। वहीं पुलिस ने आरोपी के पास से एक सिल्वर रंग की स्कार्पियो कार लगभग 5 लाख रुपयों की, 5 नग बकरियाँ लगभग 30 हजार एवं कार के अंदर एक नायलॉन की रस्सी बरामद की गई है।
 
ये था पूरा मामला   
इस मामले में सिहोरा थाना अंतर्गत ग्राम सुहजनी निवासी 41 वर्षीय सुरेश कुमार दाहिया रिपोर्ट दर्ज कर बताया कि था कि मंगलवार 6 फरवरी की रात लगभग 2 बजे चाचा धनीराम दाहिया के घर के सामने बनी सार के अंदर बंधी बकरियों को कुछ लोग निकाल कर चुराकर ग्रे रंग की स्कार्पियो गाड़ी संख्या एमपी 20 टी ए 4775 में भरकर मुरैठ तरफ भागे तो ग्रामीणों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस बीच पता चला कि एक स्कार्पियो गाड़ी बकरियां चोरी करके मुरैठ तरफ आ रहे हैं। 

Advertisment

धनीराम दाहिया, चचेरा भाई सोने लाल दाहिया, राज दाहिया, आकाश दाहिया, और मोहल्ले के कुछ लोगों के साथ जाकर रोड के किनारे रखी खड़ी खाली मिट्टी तेल की लोहे की टंकी को स्कार्पियो रोकने के लिये बीच रोड में खड़ी कर दिए। तभी स्कार्पियो का चालक अपनी गाड़ी तेजी से चलाते हुए भागने के उद्देश्य से रोड के बीच में खड़ी मिट्टी तेल की टंकी को जान बूझकर जोरदार टक्कर मार दी।

टंकी में टक्कर लगने से वहीं पर खड़े धनीराम दाहिया, सोनेलाल दाहिया, राज दाहिया को सिर एवं पैर, आकाश दाहिया को सीना, पैर एवं सिर में चोटें आ गई। गंभीर अवस्था में उपचार के लिए सभी को शासकीय अस्पताल मझौली लेकर गए। जहां चाचा धनीराम दाहिया 60 वर्ष तथा सोनेलाल दाहिया 40 वर्ष को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। वहीं राज दाहिया एवं आकाश दाहिया को उपचार के लिए जबलपुर रेफर कर दिया है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment