Advertisment

Jabalpur News : नदी में धंसी मिली पोकलेन मशीन, 2 क्रेनों की मदद के बाद भी बाहर नहीं निकलवा पाए अधिकारी

एक नदी में आधी धंसी मिली एक पोकलेन मशीन मिलने का मामला सामने आया है । बताया जा रहा है खनन माफियाओं द्वारा उक्त घाट से रेत निकालने का काम किया जा रहा था । तभी पोकलेन मशीन नदी के अंदर आधी धंस गई ।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
jcb

Poklane machine

जबलपुर । एक नदी में आधी धंसी मिली एक पोकलेन मशीन मिलने का मामला सामने आया है । बताया जा रहा है खनन माफियाओं द्वारा उक्त घाट से रेत निकालने का काम किया जा रहा था । तभी पोकलेन मशीन नदी के अंदर आधी धंस गई । जिसे वे वहीं पर छोड़कर निकल गए । इस मामले की जानकारी जब प्रशासन तक पहुंची, तो उन्होंने मशीन को निकलवाने का प्रयास किया, परंतु वह नहीं निकल पाई ।

Advertisment

 जानकारी के मुताबिक खिरहनी के पास वर्दी घाट में एक पोकलेन मशीन नदी में धंसी होने की सूचना प्रशासन को मिली । जिसके बाद नायब तहसीलदार और माइनिंग विभाग की टीम मौके पर पहुंची । बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने मौके पर पंचनामा बनाया, इसके बाद हिरन नदी में फंसी पोकलेन मशीन को बाहर निकालने के लिए 2 क्रेन मशीनों का सहारा लिया, परंतु इसके बाद भी वह नहीं निकल पाई ।

धडल्ले से चल रहा काम
इस संबंध में क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि मझगवां थानांर्तगत दर्जनों रेत के अवैध घाट माफियाओं द्वारा संचालित किए जा रहे हैं । जहां वर्चस्व को ले कर आए दिन विवाद होते रहते हैं ।

क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि प्रशासन तभी ही हरकत में आता है जब कोई वारदात होती है। लोगों ने बताया कि  ताजा मामला खिरहनी के पास वर्दी घाट का है जहां लंबे समय से अवैध रेत का खनन और परिवहन किया जा रहा है, परंतु प्रशासन द्वारा कार्यवाही नही की जाती ।

 जगह-जगह जेसीबी, पोकलेन मशीन लगाकर अवैध रेत का खनन माफियाओं द्वारा किया जा रहा है । वहीं जगह जगह माफियाओं के गुर्गे बैठे हुए हैं जो रायल्टी के नाम से टोकन देते हैं। जो पूरी तरह अवैध है, बावजूद इसके अवैध रेत का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है ।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment