Jabalpur News: शिवलिंग के सामने पड़ा मिला मांस का टुकड़ा, मचा हड़कंप

अधारताल के कटरा क्षेत्र स्थित एक शिवलिंग के पास मांस का टुकड़ा मिलने से क्षेत्र में गहमा-गहमी का माहौल हो गया। मामले की जानकारी लगते ही मौके पर अधारताल थाने की पुलिस पहुंच गई, जिन्होंने जाँच शुरू कर दी है।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
Piece of meat found lying in front of Shivling

Piece of meat found lying in front of Shivling

जबलपुर। इस मामले में क्षेत्रीय निवासी मनोज जायसवाल ने बताया कि कटरा क्षेत्र में खेरमाई का मंदिर है,  जो की अति प्राचीन है। उसके नज़दीक की एक जमीन है, जिनकी थी वो शायद अब इस दुनिया में नहीं है। इसको कई लोगों द्वारा क्रय-विक्रय कर के अब इसका विस्तार कर प्लाटिंग की जा रही है। इस स्थान पर बहुत सारे पीपल के पेड़ और मशान बाबा का मंदिर बना हुआ है। इसी जगह पर भगवान भोले नाथ की स्थापना है । उन्होंने बताया की रात के वक़्त असामाजिक तत्वों मांस के टुकड़े भगवान भोलेनाथ के यहां पर डाले गए हैं। जिससे हिंदू धर्म के लोग आक्रोशित और दुखी है। क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस से शिकायत करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की है।

Advertisment

Piece of meat found lying in front of Shivling

जमीन को लेकर पहले भी हो चुका विवाद 
इस मामले में क्षेत्रीय लोगों द्वारा बताया जा रहा है कि अधारताल, कटरा, खेरमाई मंदिर के पीछे एक विशेष समुदाय के द्वारा सीलिंग की भूमि को सीलिंग से अलग करवाते हुए अवैध प्लांटिंग की जा रही है।  जिससे भविष्य में कटरा खेरमाई मंदिर के अस्तित्व पर भी संकट आ सकता है। इसी संभावना के चलते क्षेत्र में काफी दिनों ने तनातनी का माहौल बना हुआ।

Piece of meat found lying in front of Shivling

जिसको लेकर कई बार अवैध भू माफिया और नागरिकों के बीच में भी विवाद भी हो चूका है।अधारताल के निवासियों ने शासन से अपील की है कि यह भूमि किसी भी प्रकार से मकानों में तब्दील न हो, इसके लिए प्रशासन शासकीय भूमि में सामुदायिक भवन, बच्चों के गार्डन या फिर अन्य सार्वजनिक उपयोग के लिए अधिग्रहित करें।

इनका कहना है... 
कटरा कॉलोनी के निवासियों नें विवाद से संबंधित शिकायत प्रस्तुत की है। यहां पर एक पुराना खेर माई मंदिर है, जिससे लगी हुई एक भूमि है जिसका यह विवाद है। उसके संबंध में जांच की जा रही है।

 प्रियंका करचाम, नगर पुलिस अधीक्षक

Advertisment
Latest Stories