Advertisment

Jabalpur news: 51 हजार दीपो से राममय हुआ नर्मदा तट, धरती से आकाश तक फैला उजियारा

अयोध्या में भगवान श्रीराम के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा होने पर जबलपुर के ग्वारीघाट स्थित मां नर्मदा तट में लोक निर्माण मंत्री श्री राकेश सिंह के नेतृत्व में दीपोत्सव का आयोजन किया गया, ग्वारीघाट के सभी घाटों को 51 हजार दीपो से सजाया गया।

New Update
Narmada coast became illuminated

Narmada coast became illuminated

जबलपुर। पूरा नर्मदा तट श्रीराम के रंग में सज गया। लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह के आह्वान पर जबलपुर की जनता ने पूरे उत्साह के साथ दीपोत्सव में शामिल होकर दीप प्रज्ज्वलित किए और पूरा नर्मदा तट जयश्रीराम के उद्घोष से गुंजायमान हो गया। श्री सिंह ने पूज्य संतजनों, जनप्रतिनिधियों, जबलपुर के गणमान्य जनों,पार्टी पदाधिकारियों एवं प्रशानिक अधिकारियों के साथ मां नर्मदा की महाआरती की और शंखनाद के साथ ही उपस्थित जनसमुदाय ने दीपो को प्रज्वलित किया।

Advertisment

Narmada coast became illuminated

इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने कहा अयोध्या में 500 साल के बाद भगवान श्री राम अपने मंदिर में विराजमान हुए है और इस श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आपने सीधे प्रसारण के माध्यम से देखा है।

उन्होंने कहा जब भगवान लंका विजय कर अयोध्या पहुंचे थे, तो उस समय देश में सभी लोगों ने दीपोत्सव मनाकर खुशी मनाई थी और हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया है आज के इस पुण्य दिवस को को दीवाली की तरह मनाया जाए और हमने भी मां नर्मदा के पावन तट में जबलपुर के जनमानस के साथ दीपोत्सव मनाया है।

उन्होंने कहा जब पूरा विश्व आज अयोध्या धाम की ओर देख रहा है, राम नाम के उद्घोष से पवित्र हो रहा है, तो मां भारती की सेवा के लिए हमारा समर्पण मजबूत संकल्प में तब्दील हो रहा है। हम विविधता से परिपूर्ण होने के बावजूद एक ऐसे नेतृत्व पर एकमत होकर, एकजुट हो जाते हैं, जो हमारे भारत को विकसित भारत में तब्दील कर रहा है। 

प्रदूषण रहित हुई आतिशबाजी - 
दीपोत्सव के साथ ही नर्मदा तट में प्रदूषण रहित भव्य आतिशबाजी की गई। इस अवसर पूज्य संत दंडी स्वामी कालीकानंद जी, स्वामी गिरीशानंद जी, स्वामी कालीपुत्र जी महाराज, स्वामी रामकेशवानंद जी, स्वामी अशोकानंद जी, अनिकेत कृष्ण जी,  सुरेंद्र दास जी, विधायक अभिलाष पांडे, नीरज सिंह,  ग्रामीण अध्यक्ष रानू तिवारी, ओंकार दुबे, पंकज दुबे, रत्नेश सोनकर, रजनीश यादव, जीएस ठाकुर, राममूर्ति मिश्रा, अरविंद पाठक, कमलेश अग्रवाल, रूपा राव, कौशल सूरी, अतुल चौरसिया, शैलेंद्र विश्वकर्मा, राहुल खत्री के साथ पार्टी पदाधिकारी, पार्षद एवं पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment