Advertisment

Jabalpur News: अहिंसा का संदेश, मतदान का महत्व बताने हजारों लोग उतरे सड़क पर

अहिंसा रन पर इस बार सिर्फ  दौड़ ही नहीं हुई, इसमें अनिवार्य मतदान का भी संदेश था। आने वाले 19 अप्रैल को होने जा रहे लोक सभा चुनाव में सब बढ़-चढ़कर मतदान करें, इसके लिए प्रशासनिक और जागरुकता अपील भी थी।

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
 अहिंसा रन पर इस बार

Message of non-violence

आर्य समय  संवाददाता,जबलपुर। अहिंसा रन पर इस बार सिर्फ  दौड़ ही नहीं हुई, इसमें अनिवार्य मतदान का भी संदेश था। आने वाले 19 अप्रैल को होने जा रहे लोक सभा चुनाव में सब बढ़-चढ़कर मतदान करें, इसके लिए प्रशासनिक और जागरुकता अपील भी थी। इसके साथ ही पारंपरिक रूप से अहिंसा और शांति-सद्भाव तथा स्वच्छता का संदेश भी था। ये संदेश देने के लिए आज सुबह-सुबह ‘अहिंसा रन’और  ‘स्वच्छता रन’ का आयोजन किया गया।

Advertisment

 कमानिया गेट से शुरु हुई सद्भावना की इस दौड़ में शामिल होने से शहर के यूथ में खासा उत्साह दिखा। कमानिया से लेकर मालवीय चौक, तीन पत्ती चौक और अन्य चौराहे-तिराहों पर प्रतिभागियों को उत्साहवर्धन करने के लिए आकर्षक रंगोली की गई, कई स्थानों पर पुष्पवर्षा भी की गई। जिसे देखकर ऐसा लग रहा था मानो पूरा शहर मतदान, स्वच्छता और अहिंसा की अलख जगाने के लिए एकजुट हो रहा हो।

सबमें दिखा खासा उत्साह
अहिंसा रन को लेकर सबमें उत्साह दिखा। सबसे ज्यादा खुशी की बात यह थी कि मतदान, स्वच्छता और अहिंसा का संदेश देने दिव्यांगों ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। एक युवक जहां बैसाखी का सहारा लेकर दौड़ में शामिल हुआ तो वहीं ट्राइसाइकिल के जरिए कई दिव्यांग इस ऐतिहासिक आयोजन का हिस्सा बने। जनप्रतिनिधियों- अधिकारियों ने इनका उत्साहवर्धन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।  

सेल्फी के भी  नजारे-
सुबह-सुबह दौड़े लोगों में बड़ी संख्या में सेल्फी की भी होड़ रही। हजारों मोबाइलों में आज की दौड़ के चित्र औरचलचित्र कैद हुए। सेल्फी लेकर सोसल मीडिया में अपडेट करने वालों की संख्या अधिक रही। हर कोई सेल्फी लेने बेताब था। इस अनूठी दौड़ में करीब 25 हजार प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। करीब दो से तीन घंटे के इस आयोजन के समापन के बाद विजेताओं को  प्रोत्साहित किया गया। बताया जा रहा है कि मतदान अहिंसा और स्वच्छता की यह दौड़ को रिकॉर्ड बनाने के भाव से भी देखा गया। दौड़ में बड़ी संख्या में अधिकारी, व्यापारी, कलाकार, प्रबुद्धजन, समाजसेवी आदि मौजूद थे।

Advertisment

ahinsa

ahinsa

Advertisment
Latest Stories
Advertisment