Jabalpur News: महापौर अन्नू ने केन्द्रीय मंत्री गड़करी से मांगा फ्लाईओवर और रोप-वे

महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को एक कार्यक्रम के दौरान ज्ञापन सौंपकर 5 हजार करोड़ रूपये एवं 100 करोड़ यानी 5 हजार 1 सौ करोड़ रूपये की मांग की है। 

author-image
By Shivansh Shukla
New Update
Union Minister Gadkari

Mayor Annu asked for flyover and rope-way

आर्य समय संवाददाता, जबलपुर। इस संबंध में महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का आत्मीय स्वागत किया गया। महापौर जगत बहादुर सिंह ‘‘अन्नू’’ ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी को एक ज्ञापन सौपा गया। जिसमें आग्रह किया गया कि जबलपुर में बढ़ती आबादी और सघन यातायात को दृष्टिगत रखते हुए अंबेडकर चौक से अब्दुल हमीद चौक रद्दी चौकी तक फ्लाई ओवर निर्माण कराने तथा पर्यटन को लोकप्रिय बनाने एवं पर्यटन हब के रूप में विकसित करने के लिए मदन महल किला से होते हुए पिसनहारी की मढ़िया, भैरव बाबा मंदिर से धुॅंआधार की तरफ एक रोप-वे की स्थापना कराये जाने की मांग कर आग्रह किया गया।

Advertisment

Union Minister Gadkari

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉं. मोहन यादव को मुख्यमंत्री बनने के उपलक्ष्य में बधाईयां दी और उनसे आग्रह कर अवगत कराया कि शहर में बहुत से विकास के कार्य राशि के अभाव में पूर्ण नहीं हो रहे हैं, इसलिए शहर विकास के लिए राशि आवंटन करने की महती आवश्यकता है, कम से कम 5000 करोड़ रूपये की राशि नगर निगम जबलपुर को आवंटित कराया जाएं। महापौर ने उन्हें यह भी अवगत कराया कि इसके पूर्व में भी तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं वर्तमान सरकार के नगरीय प्रशासन, आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय को भी ज्ञापन सौपकर राशि आवंटन करने की मांग की गई थी परन्तु आज दिनांक तक नगर निगम जबलपुर को राशि प्रदाय नहीं की गयी है। जिसके कारण विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं।

महापौर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉं. मोहन यादव से पुनः आग्रह किया कि शहर विकास एवं एवं शहर को महानगर का स्वरूप प्रदान करने के लिए शासन से राशि आवंटित कराई जाए। उन्होंने यह भी कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष से इस वित्तीय वर्ष मध्यप्रदेश शासन से कम अनुदान प्राप्त हुआ है एवं दिनांक 18 दिसम्बर 2023 से ई-नगर पालिका का पोर्टल बंद है जिससे राजस्व वसूली प्रभावित है, जिससे आउटसोर्स कर्मियों, विद्युत, स्वच्छता में लगे वाहनों के लिए डीजल, कर्मचारियों/सेवानिवृत्त का वेतन भुगतान शेष है एवं शहर विकास कार्यो के देयक भी भुगतान हेतु लंबित है। महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने कहा कि इन सभी महात्वपूर्ण एवं अतिआवश्यक कार्यो के लिए धनराशि की नितांत आवश्यकता है, जिसके कारण कार्य प्रभावित हो रहा है, महापौर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉं. मोहन यादव से राशि आवंटन करने के लिए आग्रह किया।  

उक्त जानकारी महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने एक पत्रकारवार्ता के दौरान दी।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment