Advertisment

Jabalpur News: महिला वुशु वेस्ट जोन लीग गोवा में मध्य प्रदेश द्वितीय स्थान पर

मध्य प्रदेश वूशु संघ की सचिव एवं भारतीय वूशु दल की प्रशिक्षक सारिका गुप्ता के अनुसार भारतीय वूशु संघ एवम भारतीय खेल प्राधिकरण की संयुक्त तत्वाधान में आयोजित खेलो इंडिया की स्कीम के तहत महिला वुशु वेस्ट जोन स्तरीय लीग का विगत दिनों समापन  किया गया ।

New Update
Jabalpur News: Madhya Pradesh ranks second in Women's Wushu West Zone League Goa

Women's Wushu West Zone League Goa

जबलपुर। मध्य प्रदेश वूशु दल वेस्ट जोन स्पर्धा में कुल 9 स्वर्ण , 3 रजत , 10 कांस्य के साथ  51 अंकों के साथ द्वितीय स्थान पर रहा। समापन  समारोह  में मुख्य अतिथिगण के साथ सी ई ओ सुहैल अहमद, भारतीय खेल प्राधिकरण के अधिकारी कृष्ण कुमार  अतिथि के रूप में उपस्थित थे ।" समापन समारोह में कुल 6 लाख 30 हजार की राशि  खिलाड़ियों को वितरित की गई।

Advertisment

मध्य प्रदेश वूशु संघ की सचिव एवम विश्वामित्र अवॉर्डी सारिका गुप्ता ने बताया खेलो इंडिया के तहत अस्मिता के नाम  से महिला सशक्तिकरण का यह आयोजन पूरे देश के कुल 4जोन में समस्त  राज्यों को विभाजित कर  किया गया।  वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के सचिव जितेंद्र सिंह बाजवा के मुताबिक स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया और वुशु एसोसिएशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में  इस स्पर्धा का आयोजन सफलता पूर्वक गोवा में किया गया।

मध्य प्रदेश वूशु संघ के अध्यक्ष एन के त्रिपाठी ने बताया की यह प्रतियोगिता माननीय प्रधानमंत्री के खेल और महिला खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने हेतु की गई। यह प्रतियोगिता सब जूनियर, जूनियर और सीनियर तीनों वर्गों में भारतीय वूशु संघ के नियमानुसार आयोजित की गई। 

भारतीय वुशु संघ के संरक्षक भूपेंद्र सिंह बाजवा  ने बताया कि प्रतियोगिता के बेस्ट चार विजयी प्रतिभागियों को राष्ट्रीय खेलो इंडिया वुशु वीमेन लीग हेतु चयनित किया गया है। इस स्पर्धा में मध्य प्रदेश के अवॉर्डी , राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडियों के साथ मध्य प्रदेश के  विभिन्न  जिलों के  खिलाड़ीयों ने भाग लिया। स्पर्धा में इरफान खान नितेश बर्मन तकनीक ऑफिशियल की भूमिका में रहे वही विद्या दुबे असिस्टेंट कोच और आकाश मैनेजर थे।

 स्पर्धा के समापन पर  मध्य प्रदेश वूशु संघ के खिलाड़ियों द्वारा जोन में द्वितीय स्थान प्राप्त करने पर  सहसचिव रजनीश सक्सेना, कोषाध्यक्ष सिद्धार्थ श्रीवास्तव , सपना सक्सेना, माया रजक शैलेंद्र शर्मा विकास चतुर्वेदी आदि  ने बढ़ाई दी।

पदक प्राप्त खिलाड़ी 
1/राधिका बघेल चानक्वान बी ग्रुप  स्वर्ण
2/कृष्णिका गुप्ता जियानशु बी ग्रुप स्वर्ण
3/ प्रियांशी चौहान चानक्वान बी ग्रुप कांस्य पदक
 4/काजोल चौहान  चानक्वान ए ग्रुप स्वर्ण पदक 
5/अबीगैल कुशवाह  चानक्वान सी ग्रुप कांस्य पदक
 6/रेजिना जैकब जियानशू सी ग्रुप कांस्य पदक
7/  वंशिका नामदेव चानक्वान ए ग्रुप स्वर्ण पदक
8/प्रज्ञा यादव ताईजीक्वान स्वर्ण पदक
9/स्वेचा जाटव ने बैगुआक्वान  रजत पदक 
10/साक्षी जाटव जियानशु  स्वर्ण पदक
 11/पूर्णिमा रजक न कियांगशु सीनियर स्पर्धा में कांस्य पदक
12/मान्या तिवारी कियांगशू ग्रुप ए  स्वर्ण पदक 
13/तान्या जाटव जियानशु ग्रुप ए इवेंट  स्वर्ण पदक 
14/पल्लवी चौहान ताईजीजियन ग्रुप ए इवेंट रजत पदक
15/ काजू सोंधिया कांस्य चानक्वान सीनियर
16/प्रियंका केवट 48 किग्रा कांस्य
17/सृष्टि विरांग गोल्ड 30 किग्रा सबजूनियर
18/रागिनी विश्वकर्मा कांस्य 
19/मंजू डाबी कांस्य पदक 27 किग्रा
20/ स्नेहा सोनकर 45 किग्रा सीनियर कांस्य
21/रीना जाट रजत
22/संयोगिता सिंह ने 60 किग्रा सीनियर कांस्य पदक

Advertisment
Latest Stories
Advertisment