Jabalpur News: अवनि बिहार कालोनी में लावारिस मिली लाखों सागौन ,वन विभाग जप्त मिनी ट्रक

एक बंगले के फर्नीचर में बनाने ढुल रही सागौन से भरे मिनी ट्रक को वन विभाग की टीम ने पकड़ा है। यह कार्यवाही मुखबिर की शिकायत पर की गई है। 

New Update
Forest department caught a mini truck filled with teak

Lakhs of teak found unclaimed in Avani Bihar Colony

जबलपुर। इस मामले में रेंजर अपूर्व शर्मा ने बताया कि मंगलवार 6 फरवरी को मुखबिर से सूचना मिली की सागौन की लकड़ियों से भरी एक गाड़ी धनवंतरी नगर के पास आ रही है। मामले की जानकारी लगते ही वन विभाग की टीम ने घेराबंदी करना शुरू कर दी। तभी एक गाड़ी सगड़ा रोड़ में स्थित अवनि बिहार कालोनी में खड़ी हुई दिखी।

Forest department caught a mini truck filled with teak

मौके पर जाकर देखा तो गाड़ी में कोई नहीं मिला। गाड़ी में लिखे नंबर के आधार पर जब गाड़ी मालिक को फोन किया तो उसने बताया कि गाड़ी जबलपुर की है। इसके बाद उसने मोबाइल बंद कर दिया। वन विभाग की टीम ने गाड़ी और उसमे लोड़ सागौन की लकड़ी जब्त कर लिया है। बताया जा रहा है कि पकड़ी गई सागौन की लकड़ी की कीमत लगभग तीन लाख रुपए है।  
                               
पूछने पर पड़ोसियों ने नहीं दिया जवाब 
रेंजर अपूर्व शर्मा ने बताया कि जांच में बंगला किसी टिंकू सोनकर नामक व्यक्ति का पता चला है। जब उन्होंनें पड़ोसियों से इस बारे में पूछा तो किसी ने भी जवाब नहीं दिया है। वहीं जांच करने पर निर्माणाधीन बंगले में भी लाखों की सागौन की लकड़ी लगी हुई मिली है। वन विभाग यह पता किया जा रहा है कि बंगले में लगी लकड़ियां वैध है या फिर अवैध। वन विभाग की टीम ने सागौन की लकड़ियों को जब्त कर गाड़ी मालिक की तलाश शुरू कर दी है।

Advertisment
Latest Stories
Advertisment